सत्यपाल मलिक का नया वीडियो- कश्मीर में प्रधानमंत्री के नाम पर पैसा ले रहे थे भाजपाई

सत्यपाल मलिक का नया वीडियो

एक बार फिर मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक का नया वीडियो सामने आया है। एक बार फिर मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक का नया वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में मलिक ने खुलासा किया है कि कश्मीर में पीएम के नाम पर भाजपाई पैसे ले रहे थे। सत्यपाल मलिक के इस नये वीडियो में मलिक अगस्त 2018 से नवंबर 2019 तक जम्मू कश्मीर में अपने राज्यपाल के पद पर बने रहने के दौरान के अनुभवों को साझा किया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह के साथ किसानों मे मुद्दे पर हुई बातचीत को सार्वजनिक करने के बाद मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक की किसानों के मुद्दे पर पीएम से हुई बातचीत के ज्यादातर अंश सोशल मीडिया में छाये रहे, लेकिन अब सत्यपाल मलिक का नया वीडियो (Satyapal Malik New Video) सामने आया है। सत्यपाल मलिक के इस नये वीडियो में कश्मीर में प्रधानमंत्री के नाम पर भाजपाईयों का भ्रष्टाचार में लिप्त होना और पैसे खाना जैसी बातों का खुलासा हुआ है।

वीडियो में उन्होंने दो ऐसे मुद्दों पर बात की,​ जिसके लिये उन्हें 150 करोड़ रुपये की घूस की पेशकश की गई थी। उन्होंने बताया कि उनके सचिव को इस मामले की विस्तार से जानकारी थी। उनके सेक्रेटरी ने खुद उन्हें उस आदमी का नाम बताया था। साथ ही उन्हें यह भी कहा था कि बहुत लोग कमा रहे हैं, थोड़ा भ्रष्टाचार करके आपको भी करोड़ों का फायदा हो सकता है। मलिक ने बताया कि उन्होंने यह डील कैंसल कर दी और बाद में यह मुद्दा प्रधानमंत्री तक पहुंचा दिया। मलिक ने बताया कि उन्होंने पीएम को यह भी बता दिया कि यह डील आपके नाम पर किया जा रहा था। मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक के शब्दों में, “ये आपके आदमी हैं, आपका नाम लेते हैं”, उन्होंने पीएम से कहा। मलिक ने आगे कहा कि पीएम ने उनसे कहा, “भ्रष्टाचार के मुद्दे पर कोई समझौता नहीं करना है।” हालांकि इस वीडियो में उन्होंने इस डील को लेकर आगे कोई बात नहीं की और न ही यह बताया कि इसके बाद उन भाजपाईयों पर पीएम की ओर से कोई कार्रवाई की गयी या नहीं।

आपको याद दिला दें कि मलिक की पीएम मोदी के साथ हुई इस बातचीत के दौरान की कई बातों के कुछ अंश पहले भी चर्चा में रहे हैं। इनमें से मलिक का पीएम को घमंडी कहना और किसानों की मौत पर पीएम की प्रतिक्रिया कि किसान मेरे लिये तो नहीं मरे, खासकर खूब चर्चा में रहा। यहां तक कि उनका इसी वीडियो के कारण मोदी और शाह के बीच सबकुछ पहले जैसा नहीं रहा, राजनीतिक गलियारे में ऐसा माहौल भी बना दिया गया।

इसे भी पढ़ें: https://mediaswaraj.com/up-election-meghalaya-governor-satyapal-malik-and-pm-narendra-modi/

बता दें कि उत्तर प्रदेश के मेरठ से आने वाले सत्यपाल मलिक पहले जनता दल में थे और 80 के दशक में पूर्व प्रधानमंत्री वीपी सिंह के काफी करीबी माने जाते थे। मलिक यूपी से विधायक और सांसद चुने जा चुके हैं। इसके अलावा वे यूपी से राज्यसभा सदस्य भी रह चुके हैं।

साल 2012 में मलिक ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थामा और पार्टी के उपाध्यक्ष के तौर पर उन्होंने भाजपा की कमान संभाली। 2017 में उन्हें बिहार का राज्यपाल बना दिया गया। इसके बाद वे गोवा और जम्मू कश्मीर में भी राज्यपाल रहे और अब मेघालय के राज्यपाल पद पर हैं।

इसे भी पढ़ें: https://mediaswaraj.com/meghalaya-governor-satya-pal-malik-clarification/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × 3 =

Related Articles

Back to top button