About us

मीडिया स्वराज – जनसेवा और लोक हित को पत्रकारिता को समर्पित एक वेबसाइट है . इसमें सम सामयिक समाचार ,टिप्पणी,  विश्लेषण, विचार आधारित लेख होंगे। इसके साथ जीवन के लिए उपयोगी विविध सामग्री कविता, कहानी, कार्टून, चित्र  प्रस्तुत की  जायेगी , जो जन सामान्य को सहज ग्राह्य हो . इसमें हिंदुस्तानी हिंदी के साथ- साथ अंग्रेज़ी में भी सामग्री होगी। लिखित के साथ आडियो और वीडियो भी होंगे।

कोशिश होगी कि यह वेब साइट स्वतंत्रता संग्राम के जीवन मूल्यों, उद्देश्यों को आगे बढाए। प्रेरित करे।सामाजिक सद्भाव और लोकतंत्र को मज़बूत करे।यह अभिव्यक्ति का एक निर्दलीय मंच है , जहॉं सब तरह के विचारों के आदान प्रदान और संवाद का स्वागत है . पर कटुता और द्वेष के लिए स्थान नहीं है . कोशिश होगी कि वेबसाइट की सामग्री सकारात्मक भाव उत्पन्न करे।आनंदित भी करे।व्यक्ति और सामाजिक जीवन के सभी पहलू छुए , सद्भाव बढ़ाये और लोक तंत्र को मज़बूत करे .

वेबसाइट का संचालन Ram Dutt & Pushpa Tripathi Trust for Peace , Prosperity & Justice द्वारा जनहित में किया जा रहा है .  हमारे पास शुभ संकल्प है .  मित्रों की शुभकामनाएँ हैं। पर अभी न कोई बड़ी टीम है , न संसाधन है . हमार विश्वास है की नीयत अच्छी हो तो लोग और साधन भी जुट जाते हैं .

वेब साइट अच्छी लगे तो कृपया अपना ईमेल भरकर सब्सक्राइब करें। अपने सोशल मीडिया पर शेयर करें। अपने मित्रों को बताएँ।

यह उन सभी लोगों के लिए अवसर है जो समाज की बेहतरी के लिए सोचते हैं , कुछ करते हैं या करना चाहते हैं.

उम्मीद है आप हमारा हौसला बढ़ायेंगे और प्रकाशन सामग्री के साथ – साथ संसाधन जुटाने में यथा संभव सहयोग भी करेंगे . वेबसाइट की सार्थकता और सफलता इसी पर निर्भर होगी कि लोग उसमें कितना योगदान करते हैं .