सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भरा नामांकन पत्र

नेताजी और समाजवादी पार्टी का करहल से पुराना रिश्ता रहा है

समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने आज करहल विधानसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि करहल क्षेत्र उनके लिये घर के पास का घर है, नेताजी और समाजवादी पार्टी का करहल से पुराना रिश्ता रहा है. यहां के लोगों ने हमेशा एक सकारात्मक राजनीति को आगे बढ़ाया है और मुझे उम्मीद है कि यहां के लोग नकारात्मक राजनीति करने वालों को हराएंगे.

मीडिया स्वराज डेस्क

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सोमवार को मैनपुरी की कलेक्ट्रेट में पीठासीन अधिकारी के समक्ष करहल विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव, पूर्व सांसद धर्मेन्द्र यादव एवं तेज प्रताप यादव, स्थानीय विधायक सोबरन सिंह उनके साथ थे।

अखिलेश यादव सैफई से विजय रथ पर सवार होकर मैनपुरी तक पहुंचे थे। पूरे रास्ते में जगह-जगह उनका गर्मजोशी से स्वागत हुआ। जवान, बच्चे-बुजुर्ग-महिलाएं और किसान बड़ी संख्या में उनके जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे।

नामांकन के बाद अखिलेश यादव ने कहा कि मैनपुरी के साथ नेताजी और समाजवादी पार्टी का पुराना रिश्ता रहा है। यहां के लोगों ने हमेशा समाजवादी पार्टी के साथ खड़े होकर सकारात्मक राजनीति को आगे बढ़ाया है और नकारात्मक राजनीति को पीछे किया है। उन्होंने स्थानीय लोगों से कहा कि वे करहल से चुनाव जिताने के साथ आसपास की सीटों पर भी समाजवादी पार्टी को मौका दें।

यादव ने कहा कि सबसे पहले वे अपने प्रस्तावकों, पार्टी नेताओं और करहल मैनपुरी की जनता को धन्यवाद देते हैं. सपा प्रमुख ने उम्मीद जताई कि यहां ऐतिहासिक चुनाव परिणाम के साथ खुशहाली आएगी। जो लोग नाकारात्मक राजनीति कर रहे हैं, उन्हें यहां की जनता सबक सिखाएगी।

अखिलेश ने कहा कि उन्होंने अपना चुनाव पार्टी के नेताओं और स्थानीय जनता पर छोड़ दिया है। लोगों ने कहा कि वे निश्चिंत रहें, जनता उन्हें विशाल बहुमत से जिताएगी। भाजपा के हर षड्यंत्र और साजिश का जनता जवाब देगी।

इसे भी पढ़ें:

UP Election 2022: क्या अपर्णा यादव करहल से भैया अखिलेश के खिलाफ लड़ेगी चुनाव, दिए संकेत

अखिलेश यादव ने कहा कि सबसे ज्यादा अपराधी भाजपा में हैं। मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के ऊपर गम्भीर मुकदमे रहे हैं, यह भाजपा के लोग खुद नहीं बता पाएंगे। अपराधियों को लेकर भाजपा को अपने गिरेबान में झांकना चाहिए। भाजपा ने विधानसभा चुनाव में अब तक 99 अपराधी प्रत्याशियों को टिकट दे दिया है। यह अंक थोड़ा अच्छा नहीं लग रहा है इसलिए उनको यह संख्या 100 से पार कर देना चाहिए।

यादव ने कहा कि भाजपा ने संविधान विरोधी काम किया है। किसानों, नौजवानों, दलितों, पिछड़ों, महिलाओं के साथ धोखा किया है। जनता भाजपा के झूठ और धोखे का सफाया करेगी। समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर पुरानी पेंशन बहाल की जाएगी। कर्मचारी पुरानी पेंशन की बहाली चाहते हैं और मुख्य सचिव बैठक करके नई पेंशन के फायदे बताकर उन्हें गुमराह कर रहे हैं।

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा उद्योगपतियों के लिए बजट ला रही है। इसने गरीबों, किसानों और मध्यम वर्ग की उपेक्षा की है। उन्होंने कहा कि समाजवादी सरकार बनने पर 300 यूनिट घरेलू बिजली फ्री दी जाएगी। किसानों को सिंचाई के लिए बिजली मुफ्त दी जाएगी। माताओं बहनों को समाजवादी पेंशन 18 हजार रुपये प्रतिवर्ष दी जाएगी।

इसे भी पढ़ें:

अखिलेश यादव ने मैनपुरी की करहल सीट ही क्यों चुनी?

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button