मेघालय के गवर्नर मलिक का मोदी के ख़िलाफ़ चौंकाने वाला बयान : घमंडी हैं

मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक को देनी पड़ी सफाई

मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक मीडिया में प्रधानमंत्री मोदी के बारे में एक चौंकाने वाला बयान दिया कि कृषि क़ानून के मामले में वे घमंड में थे। सवेरे सत्यपाल मलिक के एक बयान से सोशल मीडिया ही नहीं, बीजेपी के नेताओं के बीच भी हलचल मच गई। विपक्षी कांग्रेस पार्टी ने इस मुद्दे पर सत्ता पक्ष को घेर लिया, लेकिन दोपहर बाद मलिक को अपनी इस बात पर सफाई पेश की।

मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने एक सामाजिक कार्यक्रम में कहा था कि किसान आंदोलन के समय जब किसानों के मामले में मैं प्रधानमंत्री जी से मिलने गया तो वे बहुत घमंड में थे। मैंने कहा कि 500 किसान मारे गये। तो उन्होंने कहा कि मेरे लिये मरे हैं? मैंने कहा, आपके लिये ही तो मरे हैं जब आप राजा हो… खैर, पाँच मिनट में झगड़ा हो गया मेरा। उन्होंने मुझसे कहा, अब तुम अमित शाह से मिल लो।

मैं अमित शाह ​से मिला तो उन्होंने कहा कि सत्यपाल, इसकी अक्ली मार रखी है लोगों ने। तुम बेफिक्र रहो, मिलते रहो। ये किसी न किसी दिन समझ जायेगा।

सत्यपाल मलिक की सफाई का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और लोग पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से इस बाबत सवाल पूछने लगे कि उन्हें इस बात की सच्चाई बताई जाये। सोशल मीडिया में मलिक के इस बयान से तहलका मच गया और यह अटकलें लगाई जाने लगी कि मोदी और शाह के बीच अब सबकुछ पहले जैसा नहीं है शायद।

हालांकि, मेघालय के राज्यपाल को शाम ढलते ढलते ही अपने इस बयान को लेकर मीडिया में सफाई पेश करनी पडी। उन्होंने अब यह सफाई पेश करते हुये कहा है कि उन्होंने अमित शाह को लेकर ऐसा कुछ नहीं कहा जिससे लगे कि मोदी के प्रति उनके दिल में अब पहले जैसी जगह नहीं रह गई है। उन्होंने सफाई देते हुये कहा कि अमित शाह पीएम मोदी की बहुत इज्जत करते हैं। उन्होंने सिर्फ मुझसे इतना ही कहा था कि कुछ लोग पीएम मोदी को मिसगाइड करते हैं। लेकिन वे समझ जायेंगे।

मेघालय के राज्यपाल ने आज दोपहर बाद एनडीटीवी को अपने बयान को लेकर स्पष्टीकरण दिया है। वो बोले (किसान मुद्दे पर) कि प्रधानमंत्री ने उनसे कहा कि ‘अमित शाह से मिल लीजिए।’ ‘अमित शाह मोदी जी का बहुत ज्यादा सम्मान करते हैं। उन्होंने मुझसे कहा कि ‘लोगों ने प्रधानमंत्री को मिसगाइड कर दिया है… एक दिन पीएम यह समझ जाएंगे…’

मलिक बोले कि ‘मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि श्री शाह ने प्रधानमंत्री के बारे में गलत भावना से कुछ भी नहीं कहा… उन्होंने मुझसे सिर्फ इतना कहा कि मेरी चिंताओं को समझा जाएगा।’

बता दें कि आज सुबह से मीडिया में मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक के हवाले से ऐसी खबरें चल रही थीं, जिसे लेकर बीजेपी के शीर्ष नेता विपक्ष के निशाने पर थे। कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से सत्यपाल मलिक के कथित विवादित बयान के जरिए प्रधानमंत्री पर निशाना साधने की कोशिश की थी। लेकिन अब सत्यपाल मलिक ने अपनी ओर से इस मुद्दे पर सफाई देने की कोशिश की है। उनके बयान को लेकर एक कथित वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब चला है और उसे कांग्रेस नेताओं ने भी शेयर किया है।

कांग्रेस और खड़गे ने शेयर किया था वीडियो

गौरतलब है कि इससे पहले मलिक के बयान वाला वीडियो शेयर करते हुए कांग्रेस के नेता और राज्यसभा में नेता विपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने ट्विटर पर दावा किया था कि ‘मेघालय के गवर्नर सत्यपाल मलिक ने किसानों के मुद्दे पर पीएम को ‘घमंडी’ कहा है।’ उन्होंने गृहमंत्री अमित शाह को लेकर भी पीएम मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक दावा किया था। उन्होंने सवाल उठाते हुए दावा किया था कि संवैधानिक अधिकारी एक-दूसरे के बारे में इस तरह की बातें कर रहे हैं।

दरअसल, यह पूरा विवाद किसान आंदोलन से जुड़ा हुआ है, जिसको लेकर सत्यपाल मलिक शुरू से केंद्र सरकार के खिलाफ बोलते रहे हैं। इसी कड़ी में उनके हवाले से आज सवेरे जो बातें कही गईं, अब उस पर उन्हें सफाई देनी पड़ रही है।

इसे भी पढ़ें:

आज आप तख़्त में हो, घमंड में सब कर रहे हो, लेकिन आपको इसका अंजाम नहीं पता – मोदी को सत्यपाल मलिक की खरी-खरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × one =

Related Articles

Back to top button