राहुल गांधी को बिहार से उम्मीद, ट्वीट कर लोगो से कही ये बात

बिहार विधानसभा चुनाव-2020 के तीसरे चरण में मतदान जारी है। मतदान 15 जिलों के 78 विधानसभा क्षेत्रों में हो रहा है। मतदान शनिवार सुबह 7 बजे शुरू हुआ। मतदाता शाम 6 बजे तक मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इस बीच मतदाताओं का उत्साह बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया है।

उन्होंने तीसरे और आखिरी चरण में रिकॉर्ड मतदान के लिए अपील की है। कहा है-सभी मतदाताओं से मेरी विनती है कि वे अधिक से अधिक संख्या में लोकतंत्र के इस पावन पर्व में भागीदार बनें और वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाएं।

बिहार विधानसभा चुनावों में आज तीसरे और आखिरी चरण का मतदान है। सभी मतदाताओं से मेरी विनती है कि वे अधिक से अधिक संख्या में लोकतंत्र के इस पावन पर्व में भागीदार बनें और वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाएं। और हां, मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान भी अवश्य रखें।

— Narendra Modi (@narendramodi) November 7, 2020

तीसरा चरण दोनों गठबंधन के लिए महत्वपूर्ण
बिहार विधानसभा चुनाव-2020 का तीसरा और अंतिम चरण काफी महत्वपूर्ण है। इस चरण में 78 सीटों पर मतदान हो रहा है। पहले चरण में 28 अक्टूबर को 71 और दूसरे चरण में 3 नवंबर को 81 विधानसभा सीटों पर मतदान हुआ था। भाजपा और राजद गठबंधन-दोनों चाहते हैं कि तीसरे चरण में मतदान उनके प्रत्याशियों के पक्ष में ज्यादा से ज्यादा हो। इसके लिए सभी बड़े राजनीतिक दलों के बड़े नेता अधिक से अधिक मतदान की अपील कर रहे हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कोरोना संक्रमित होने के कारण बिहार विधानसभा चुनाव से अपने को दूर रखा। लेकिन मतदाताओं को उत्साह बढ़ाने के लिए लगातार ट्वीट करते रहे हैं। अंतिम चरण का मतदान शुरू होने के बाद शाह ने शनिवार सुबह ट्वीट कर बिहार के मतदाताओं से अपील की।

बिहार में तीसरे व अंतिम चरण के सभी मतदाताओं से अपील करता हूँ कि आप अपने मत अधिकार का उपयोग कर अधिक से अधिक संख्या में मतदान करें।
विशेषकर युवाओं से आवाहन करता हूँ कि बिहार में विकास और सुशासन को बनाए रखने के लिए बढ़चढ़ कर मतदान करें और दूसरों को भी इसके लिए प्रोत्साहित करें।

— Amit Shah (@AmitShah) November 7, 2020

तेजस्वी ने पहले और दूसरे चरण में राजद के पक्ष में मतदान का किया दावा
बिहार विधानसभा में राजद विधायक दल के नेता और महागठबंधन के सीएम फेस तेजस्वी यादव ने भी मतदाताओं से घरों से निकल कर मतदान की अपील की है। उन्होंने दावा किया है कि पहले और दूसरे चरण में राजद गठबंधन के पक्ष में भारी मतदान हुआ है।

नीतीश कुमार मुख्यमंत्री नहीं बनेंगे-चिराग
लोजपा प्रमुख चिराग पासवान ने कहा है कि पहले और दूसरे चरण के मुकाबले यह चरण (तीसरा)  अच्छा होगा। उन्होंने कहा है-एक चीज स्पष्ट है। नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बनने नहीं जा रही है।

support media swaraj

Related Articles

Back to top button