UP Election 2022: क्या अपर्णा यादव करहल से भैया अखिलेश के खिलाफ लड़ेगी चुनाव, दिए संकेत

UP Election 2022: जैसे-जैसे यूपी विधानसभा चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है, वैस-वैसे चुनाव दिलचस्प होता जा रहा है। इस बार सबकी नजर सपा और भाजपा पर टिकी हुई हैं।

UP Election 2022: जैसे-जैसे यूपी विधानसभा चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है, वैस-वैसे चुनाव दिलचस्प होता जा रहा है। इस बार उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की परिणाम यूपी की राजनीति को पटलकर रख देगी। वैसे तो यूपी से कई पार्टियों लड़ रहे हैं लेकिन सबकी नजर सपा और भाजपा पर टिकी हुई हैं। ऐसे में प्रदेश के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव मैनपुरी की करहल सीट से पहली बार विधानसभा चुनाव लड़े रहे हैं। बहुत जल्द वह नामांकन दाखिल करने वाले हैं। ऐसे में भाजपा ने उन्हें कड़ी चुनौती देने का पूरा मन बना लिया है, और इस सीट से अखिलेश के खिलाफ कोई और नहीं बल्कि उनके ही भाई की पत्नी अपर्णा यादव (Aparna Yadav) को भाजपा मैदान में उतर सकती हैं। यह पहली बार होगा जब कोई अपने ही  जेठ को चुनौती देने मैदान में उतरेगा।

अब तक बीजेपी ने मैनपुरी की करहल सीट से अखिलेश यादव के खिलाफ किसी भी प्रत्याशी का ऐलान नहीं किया है। वहीं दूसरी पार्टियां जैसे कांग्रेस ने ज्ञानवती यादव और बीएसपी ने कुलदीप नारायण को करहल सीट से उम्मीदवार बनाया है। इस समय यूपी की चुनावी माहौल में गर्माहट बनी हुई हैं।  मैनपुरी और आसपास के इलाकों में चर्चा इस बात की हो रही है कि, बीजेपी मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा को अखिलेश के खिलाफ टिकट दे सकती है।

अपर्णा ने दिया संकेत

मुलायम सिंह की छोटी बहू अपर्णा यादव ने एक टीवी न्यूज चैनल पर कार्यक्रम के दौरान संकेत दिए हैं। इस दौरान अपर्णा ने बताया कि, ‘फिलहाल लखनऊ कैंट सीट पर जनता की सेवा में लगी हूं लेकिन अगर बीजेपी की तरफ से निर्देश आएगा तो मैनपुरी की करहल सीट से भी अखिलेश भैया के खिलाफ चुनाव लड़ लूंगी। मैं किस सीट से लडूंगी यह पार्टी तय करेगी।’

आपको बताते चलें कि यूपी विधानसभा चुनाव की तारीख के ऐलान के बाद सभी पार्टियों में फेरबदल हो रहा है। चुनावी माहौल में समाजवादी पार्टी को सबसे बड़ा झटका तब लगा जब उनकी ही बहू अपर्णा यादव ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया। अपर्णा की माने तो वह भाजपा से काफी प्रभावित हैं। इस लिए उन्होंने बीजेपी में शामिल होने का निर्णय लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button