Swami Prasad Maurya ने किया दावा- 5 साल में दिए लाखों रोजगार, BJP ने पूछा सवाल-  सपा में फिर क्यों गए

योगी सरकार में श्रम मंत्री के पद पर रहते हुए मौर्य ने दावा किया कि, हमने पिछले 5 साल में 5 लाख लोगों को निजी क्षेत्र में रोजगार दिलाया है।

Swami Prasad Maurya:  भारतीय जनता पार्टी से इस्तीफ दे सपा में शामिल हुए स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) ने दावा किया है कि, योगी सरकार में श्रम मंत्री पद पर रहते हुए उन्होंने 5 लाख से अधिक लोगों को निजी क्षेत्र में रोजगार दिए हैं। इसके साथ ही उन्होंने यह भी दावा किया है कि, श्रमिकों के लिए जितना काम 2007 से 2017 तक नहीं हुआ, उससे कही ज्यादा योगी सरकार के 5 साल में हुआ है।  स्वामी प्रसाद मौर्य के इस दावे के बाद बीजेपी ने उनपर पर निशाना साधते हुए सवाल पूछा कि, अगर योगी सरकार ने इतना अच्छा काम किया तो फिर आप सपा में क्यों गए।

दरअसल एक मीडिया चैनल ने स्वामी प्रसाद मौर्य से सवाल पूछा कि, उन्होंने योगी सरकार में श्रम मंत्री रहते हुए 5 साल में क्या क्या किया है।  इस पर मौर्य ने जवाब देते हुए कहा, श्रम आयोग का 2009 में गठन हुआ था।

इसके बाद से 2017 तक सिर्फ 7 लाख श्रमिक लाभार्थी थे। लेकिन योगी सरकार में 2022 तक 1 करोड़ श्रमिक लाभार्थी हुए। जितना पिछले 10 साल में रोजगार नहीं दिया गया था उससे कही अधिक इस सरकार में दिया गया है।

योगी सरकार में श्रम मंत्री के पद पर रहते हुए मौर्य ने दावा किया कि, हमने पिछले 5 साल में 5 लाख लोगों को निजी क्षेत्र में रोजगार दिलाया है। इसके अलावा पहले 2017 तक सिर्फ पहले सिर्फ 34 लाख मजदूरों का रजिस्ट्रेशन हुआ था लेकिन इन 5 साल में 1.30 करोड़ मजदूरों का रजिस्ट्रेशन किया गया है।

बीजेपी ने मौर्य से पूछा सवाल

भारतीय जनता पार्टी ने वीडियो शेयर कर स्वामी प्रसाद मौर्य से सवाल पूछा कि, जब योगी सरकार ने इतना ही अच्छा काम किया तो फिर आप सपा क्यों गए?

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button