#UPELECTION2022: आरपीएन सिंह का कांग्रेस से इस्तीफ़ा, बीजेपी में हुए शामिल

अभी बीते दिन कांग्रेस ने अपने 30 स्टार प्रचारकों के नाम की घोषणा की थी. जिसमे पूर्व केंद्रीय मंत्री का भी नाम शामिल है. सभी पार्टियों में मंत्रियों की फेरबदल जारी है

आरपीएन सिंह न्यूज़: यूपी के विधानसभा चुनाव 2022 में कांग्रेस को एक बड़ा झटका लगा है. पूर्वांचल से ताल्लुकात रखने वाले पूर्व केंद्र मंत्री आरपीएन सिंह ने कांग्रेस पार्टी से तत्काल इस्तीफ़ा दे दिया है. अभी बीते दिन कांग्रेस ने अपने 30 स्टार प्रचारकों के नाम की घोषणा की थी. जिसमे पूर्व केंद्रीय मंत्री का भी नाम शामिल है. सभी पार्टियों में मंत्रियों की फेरबदल जारी है. आज के दिन आरपीएन सिंह ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपना इस्तीफ़ा भेजा है. इस्तीफे की एक प्रति उन्होंने ट्वीटर के माध्यम से अपने समर्थकों में साझा किया है.

इस्तीफे की जानकारी देते हुए आरपीएन सिंह ने ट्वीट में कहा- ‘आज, जब पूरा राष्ट्र गणतन्त्र दिवस का उत्सव मना रहा है, मैं अपने राजनैतिक जीवन में नया अध्याय आरंभ कर रहा हूं. जय हिंद.’ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजे गए इस इस्तीफे में केंद्रीय मंत्री ने कहा है कि ‘मैं तत्काल प्रभाव से पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं. देश की सेवा करने हेतु मुझे मौका देने के लिए आपका आभार.’

पूर्व केंद्रीय मंत्री आज 3 बजे भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने जा रहे हैं. ऐसा कहा जा रहा है कि भारतीय जनता पार्टी आरपीएन सिंह को स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ चुनाव में उठा सकती है.

एक दिन पहले ही हुए थे स्टार प्रचारकों में शामिल
आपको बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने एक दिन पहले ही आरपीएन सिंह को अपने 30 स्टार प्रचारकों में शामिल किया था. इससे यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि कांग्रेस पार्टी को अपने मंत्रियों की कोई खास खबर नहीं है. पार्टी ने बीते कल आरपीएन सिंह को स्टार प्रचारक के तौर पर कार्यभार दिया और अगले ही दिन उन्होंने पार्टी को अलविदा कह दिया.

आरपीएन सिंह कौन हैं?
आपको बता दें कि आरपीएन सिंह केंद्रीय मंत्री और सांसद रह चुके हैं. वह तकरीबन 4 दशक से राजनीति में हैं. वह अपने राजनीतिक करियर में अब तक कुल 3 बार विधायक और 1 बार सांसद भी रह चुके हैं. इसके साथ ही वह कांग्रेस की अगुवाई वाली यूपीए 2 में गृह राज्यमंत्री भी रह चुके हैं. कुशीनगर जिले के निवासी सिंह झारखंड में कांग्रेस के प्रभारी भी थे. वह यूथ कांग्रेस की यूपी इकाई के अध्यक्ष भी रह चुके हैं. सिंह के पिता सीपीएन सिंह भी पूर्व सांसद हैं. साल 2009 में सिंह कुशीनगर से सांसद बने. हालांकि साल 2014 और साल 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्हें हार मिली.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button