Guidelines For International Arrivals: अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए नई गाइडलाइन जारी

Guidelines For International Arrivals: दूसरे देश से भारत आने वाले यात्रियों के लिए यह नई गाइडलाइन जारी की गई है.

Guidelines For International Arrivals: कोरोना के नए वेरिएंट को देखते हुए सरकार ने नई गाइडलाइन जारी कर दी है. दूसरे देश से भारत आने वाले यात्रियों के लिए यह नई गाइडलाइन (Guidelines For International Arrivals ) जारी की गई है. अगर अंतर्राष्ट्रीय यात्री भारत आता है तो उसे सात दिन के लिए होम क्वारंटाइन होना होगा. इस बीच वह यात्री कहीं बाहर नहीं धूम सकता है. 8वें दिन उसे आरटी और पीसीआर (RT-PCR  )टेस्ट कराना होगा. यह नई गाइडलाइन 11 जनवरी से लागू हो जाएगी.

वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि कोरोना की भयानक स्थिति को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है. विदेश से आने वालों को तुंरत बाहर निकलकर घूमने की इजाजत नहीं होगी. पहले उन्हें खूद को 7 दिनों तक होम क्वारंटाइन करना होगा. इसके बाद उन्हें 8वें दिन RT-PCR टेस्ट कराना बहुत जरूरी होगा.यह इसलिए होगा ताकि यात्री की स्वास्थ्य का पता चल पाएगा कि कहीं वह कोरोना पॉजिटिव तो नहीं है.

आपको बताते चलें कि भारत में कोरोना के नए रूप ओमिक्रॉन के मरीज तेजी से बढ़ रहे हैं. पिछले 24 घंटे में एक लाख मरीज पाए गए हैं. सात महीने बाद इस तरह का भयानक रूप देखने को मिला है. दिल्ली और महाराष्ट्र में स्थिति खराब होती दिख रही है. कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है तो कई राज्यों में फिर से लॉकडाउन लगने की संभावना जतायी जा रही है. अगर ऐसे ही देश की स्थिति रही तो बहुत जल्द एक बार फिर लॉकडाउन लग सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button