Apple का iPad Air 4 A14 प्रोसेसर के साथ अगले वर्ष होगा लॉन्च

Apple का अपकमिंग टैबलेट iPad Air 4 इन दिनों अपनी लॉन्चिंग को लेकर चर्चा में बना हुआ है। इस टैबलेट से जुड़ी कई रिपोर्ट लीक हो चुकी हैं। इस कड़ी में अब एक और रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि आईपैड एयर 4 को मार्च 2021 में लॉन्च किया जाएगा। इसके अलावा इस टैबलेट को A14 प्रोसेसर का सपोर्ट मिल सकता है। हालांकि, कंपनी ने अभी तक इस अगामी टैबलेट की लॉन्चिंग को लेकर आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की है।

iPad Air 4 की संभावित स्पेसिफिकेशन

चीनी वेबसाइट माय ड्राइवर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, iPad Air 4 टैबलेट के 128GB स्टोरेज, 256GB स्टोरेज और 512GB स्टोरेज वेरिएंट को मार्च 2021 में लॉन्च किया जाएगा। इस टैबलेट का डिजाइन काफी हद तक आईपैड प्रो 2020 से मिलता-जुलता होगा। इस टैबलेट में चार स्पीकर के साथ 11 इंच का डिस्प्ले दिया जाएगा। इसके अलावा इस टैबलेट को A14 चिपसेट और मैजिक कीबोर्ड का सपोर्ट मिलेगा।

iPad Pro अगले महीने हो सकता है लॉन्च

माय ड्राइवर्स की रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि आईपैड प्रो अक्टूबर में कई अन्य डिवाइस के साथ लॉन्च हो सकता है। यूजर्स को आईपैड प्रो में माइक्रो-एलईडी तकनीक के साथ-साथ दमदार डिस्प्ले और प्रोसेसर मिल सकता है। फिलहाल, इस अगामी टैबलेट के अन्य फीचर्स और कीमत की जानकारी अभी तक नहीं मिली है।
iPad Air 4 की संभावित कीमत

अन्य लीक रिपोर्ट्स के अनुसार, अगामी आईपैड एयर 4 की शुरुआती कीमत 649 डॉलर (करीब 48,683 रुपए) होगी। इस टैबलेट को कई कलर ऑप्शन में पेश किया जा सकता है।  कंपनी ने आईपैड प्रो को मार्च में ग्लोबली लॉन्च किया था।

iPad Pro 2020 की कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

ipad Pro 2020 भारतीय बाजार में उपलब्ध है। इस टैबलेट की शुरुआती कीमत 71,900 रुपए है। फीचर्स की बात करें तो आईपैड प्रो में 11 इंच का डिस्प्ले और A12Z बायोनिक चिप दी गई है। साथ ही इस टैबलेट को 12MP का वाइड एंगल और 10MP का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस का सपोर्ट मिला है, जिससे 4के वीडियो रिकॉर्ड की जा सकती है। वहीं, यह टैबलेट आईपैड ओएस 13.4 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है।

Related Articles