ऐसे हुआ होगा विकास दुबे का एनकाउंटर: STF ने फोरेंसिंक टीम के साथ किया रिक्रएशन

कानपुर.  उत्‍तर प्रदेश के पांच लाख के ईनामी विकास दुबे को एसटीएफ ने कथित एनकाउंटर में ढेर कर दिया था। शनिवार को यूपी एसटीएफ की टीम ने फोरेंसिक एक्‍सपर्ट के सामने विकास दुबे के भौंती हाइवे पर कार पलटने के बाद भागने की घटना का सीन रिक्रिएट किया।

इस दौरान पुलिस के एक जवान द्वारा विकास दुबे का रोल अदा किया गया। फोरेंसिक एक्‍सपर्ट के सामने सीन रिक्रएट कर यह दिखाया गया कि किस प्रकार पांच लाख का दुर्दांत अपराधी गाडी पलटने के बाद पुलिस वाले की पिस्‍टल छीन कर भागा था और पुलिस पर गोलियां चलाई थीं। जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में वह ढेर हो गया था। फोरेंसिक एक्‍सपर्ट्स ने सीन रिक्रिएशन के दौरान तकनीकी बारीकियों को एक बार फिर से नोट किया है।

आरोप है कि  कानपुर के बिकरू गांव में 2 व 3 जुलाई की मध्‍य रात्रि विकास दुबे ने आठ पुलिस वालों की हत्‍या कर दी थी। इसके बाद फरार विकास दुबे उज्जैन के महाकाल मंदिर से गिरफ्तार हुआ था। वहीं अगले ही दिन पांच लाख के इनामी विकास को उज्जैन से लेकर चली पुलिस की एक गाड़ी सचेंडी थाना क्षेत्र के भौंती हाईवे पर पलट गई थी। इस गाड़ी में सवार विकास दुबे इंस्पेक्टर की पिस्टल लूटकर भागने लगा। पुलिस ने पीछा किया तो फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में विकास मारा गया। मुठभेड़ में एसटीएफ के दो सिपाहियों को गोली लगी, जबकि कार पलटने से नवाबगंज इंस्पेक्टर समेत पांच पुलिसकर्मी घायल हो गए। 

इस कथित मुठभेड़ को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देकर न्यायिक जाँच की माँग की गयी है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles