मुफ़्त बिजली का वादा सोच समझकर – पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव

सपा सरकार बनने पर जातीय जनगणना कराई जाएगी

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि मुफ़्त बिजली का वादा सोच समझकर सारी चीजों का आकलन करने के बाद किया गया है। राजधानी लखनऊ में मीडिया वार्ता में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दोहराया कि सत्ता में आने पर उत्तर प्रदेश में सभी को 300 यूनिट घरेलू किसानों की सिंचाई मुफ्त होगी। समाजवादी सरकार बनने पर किसान आंदोलन में सभी मृतक किसानों के परिवारों को 25-25 लाख की मदद दी जाएगी। मृतक किसानों के सम्मान में स्मारक भी बनेगा। 
   श्री अखिलेश यादव ने कहा कि जिस दिन गाजीपुर से हमारा रथ चल कर लखनऊ पहुंचा था, उसी दिन भारतीय जनता पार्टी को तगड़ा करंट लगा और अगले दिन ही उन्होंने किसानों के खिलाफ तीनों काले कानूनों को वापस ले लिया। नए वर्ष पर 300 यूनिट घरेलू बिजली मुफ्त देने का फैसला लिया तो हमने सारी चीजों का आकलन करने के बाद यह किया है। उन्होंने कहा भाजपा सरकार ने अगर अच्छे से काम किया होता तो बिजली की कमी नहीं होती और समय से पावर प्लांट तैयार हो जाते। 
    श्री यादव ने कहा कि तीन सौ यूनिट फ़्री बिजली के वादे के पीछे बिजली उत्पादन से सम्बन्धित तमाम योजनाएं है जो पूरी की जाएगी। मुझे खुशी है कि रोजा थर्मल प्लांट तैयार हो गया जो नेताजी ने बनाया था। अनपरा डी का प्लांट भी समाजवादी सरकार में लगा। एटा में सुपर क्रिटिकल प्लांट लगाया। मिर्जापुर में फ्रांस के राष्ट्रपति जी ने जिस सोलर प्लांट का उद्घाटन किया वह योजना समाजवादी सरकार की थी। ललितपुर, महोबा, झांसी, मैनपुरी सभी जगह सोलर प्लांट तभी लगे। 
    श्री अखिलेश यादव ने कहा कि जिस वक्त पूरी तरह से समाजवाद लागू हो जाएगा वही रामराज का आना होगा। उन्होंने कहा जो व्यक्ति अकेला रहता हो वह जीवन की खुशबू को क्या समझेगा? जीवन की खुशबू भाजपा को पसंद नहीं। इत्र का कारोबार हमें जोड़ता है इसलिए भाजपा इसे तोड़ने में लगी है। जैन समाज अल्पसंख्यक है जो इत्र व्यवसाय में जुड़ा है इसलिए इन पर हमला हुआ। अल्पसंख्यक ऐंग्लो इडियन की विधानसभा में रिजर्व सीट भी भाजपा सरकार ने खत्म कर दी। सिखों पर भी हमले हुए थे। 
    अपराधियों को लेकर भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए श्री यादव ने कहा कि सबसे ज्यादा अपराधी बीजेपी में है। भाजपा के ज्यादा विधायकों पर आपराधिक मुकदमे हैं। भाजपा ने आपराधिक मुकदमे वाले व्यक्ति को मुख्यमंत्री बनाया है। ये मुख्यमंत्री तो भाजपा के सदस्य भी नहीं हैं। अखिलेश ने कहा कि भाजपा बहुत झूठ बोलती है। इससे ज्यादा झूठी कोई पार्टी नहीं हो सकती है। 
    समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जी ने कहा कि भाजपा की डबल इंजन की सरकार आपस में टकरा रही है। किसानों की आय दुगनी नहीं हुई। यह सरकार किसानों के खिलाफ है। सांड़ सड़कों पर घूम रहे हैं। किसानों की खेती बर्बाद कर रहे हैं। यह मुख्यमंत्री सांड़ भी नहीं पकड़वा पा रहे हैं। किसानों को खाद, बिजली, नहीं मिल रही है। डीजल नहीं मिल रहा है। 
    एक सवाल के जवाब में श्री यादव ने कहा कि सोशल मीडिया पर किसी भी जाति, धर्म की आस्था के साथ खिलवाड़ नहीं होना चाहिए। जो लोग गलत भाषा का प्रयोग कर रहे हैं उन्हें जेल भेजना चाहिए। 
    श्री यादव ने कहा कि भाजपा कारोबार की बात नहीं करती है यह नफरत करने वाले लोग हैं। श्री यादव ने कहा कि सपा सरकार बनने पर जातीय जनगणना कराई जाएगी। इस अवसर पर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष श्री ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि किसान सांड से परेशान है। सांड किसानों को घायल कर रहे हैं। प्रदेश में अखिलेश यादव जी के नेतृत्व में सरकार बनने पर नफरत की राजनीति खत्म होगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

thirteen − ten =

Related Articles

Back to top button