मुलायम ने कार्यकर्ताओं का बढ़ाया जोश, कहा- ‘लाल टोपी’ से परेशान है बीजेपी

'लाल टोपी' से परेशान है बीजेपी

बीजेपी के शीर्षस्थ नेता ‘लाल टोपी’ से परेशान नजर आ रहे हैं। लंबे समय बाद समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव जब पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करने पहुंचे तो कहा कि आपकी ‘लाल टोपी’ से परेशान नजर आ रहे हैं भारतीय जनता पार्टी के सबसे बड़े नेता भी, लेकिन इतने भर से आपको संतुष्ट नहीं हो जाना है। जानिये, मुलायम सिंह यादव ने पार्टी कार्यकर्ताओं से और क्या कहा…

उत्तर प्रदेश चुनावों को लेकर बीते दिनों गोरखपुर रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘लाल टोपी‘ का मजाक उड़ाया तो सोमवार को समाजवादी पार्टी के वयोवृद्ध नेता और संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने लखनऊ में उस पर तीखी प्रतिक्रिया दी।

मुलायम सिंह यादव के चेहरे पर मुस्कुराहट थी। चेहरे पर उत्साह और मुस्कुराहट के साथ ने सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने सोमवार को लखनऊ स्थित सपा मुख्यालय में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं की लाल टोपी की ओर इशारा करते हुये कहा कि बीजेपी के शीर्षस्थ नेताओं को आपकी लाल टोपी डरा रही है। मुलायम ने कहा कि बीजेपी के जो सबसे बड़े नेता हैं, वे कहते हैं कि समाजवादी पार्टी की ये लाल टोपी खतरनाक है… लाल टोपी से परेशान हो गये हैं वे। उन्होंने आगे कहा, आपको यह याद रखना है कि वे आपसे घबराये हुये हैं लेकिन इससे आपको संतुष्ट नहीं हो जाना है।

बीते 7 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब गोरखपुर में आम जनता को संबोधित कर रहे थे तब कहा था कि ये ‘लाल टोपी’ वालों को केवल ‘लाल बत्ती’ से मतलब है। उन्हें आम आदमी के दर्द और तकलीफ से कोई लेना देना नहीं है। उन्होंने कहा था कि लाल टोपी वालों को पावर चाहिये ताकि वे घोटाले कर सकें और अपनी तिजोरी भर सकें।

समाजवादी पार्टी के वयोवृद्ध और अनुभवी नेता मुलायम सिंह यादव बीते कुछ दिनों से स्वास्थ्य कारणों से राजनीति से दूर नजर आ रहे थे, लेकिन सोमवार को अचानक वे पार्टी दफ्तर पहुंच गये। पार्टी के संस्थापक को अचानक अपने बीच पाकर पार्टी के अन्य नेता व कार्यकर्ता मुलायम सिंह यादव जिंदाबाद और जिसका जलवा कायम है उसका नाम मुलायम है, जैसे नारों के साथ उनका स्वागत करने लगे। कार्यकर्ताओं का जोश देखते हुये पार्टी संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने उनकी हौसला अफजाई करने के विचार से पार्टी सभागार में कार्यकर्ताओं को संबोधित करने का विचार बनाया और तभी ये बातें कहीं।

इसे भी पढ़ें:

UP चुनाव में केंद्र में आई सपा की ‘लाल टोपी’, अब तक इस पर किसने क्या कहा…

पार्टी के कार्यकर्ताओं का उत्साहवर्द्धन करने के लिये सपा संस्थापक ने पहले तो बीजेपी के शीर्षस्थ नेता की लाल टोपी वाली बात कार्यकर्ताओं से की, फिर फौरन उन्हें यह हिदायत भी दे दी कि इससे उन्हें संतुष्ट नहीं हो जाना है बल्कि सावधान होकर काम करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि आप सभी को गरीबों और वंचितों की बातें सुननी हैं।

मुलायम ने आगे कहा, लोगों को उम्मीद है कि इस बार प्रदेश में जब समाजवादी पार्टी की सरकार बनेगी तो उनकी दर्द, तकलीफ और पीड़ा तब दूर कर दी जायेगी। बेरोजगारों को उम्मीद है कि सपा की सरकार आयेगी तो उन्हें नौकरियां मिलेंगी और किसानों को उम्मीद है कि उनकी तकलीफ दूर की जायेगी और उन्हें राहत मिलेगी। हमारे पहले की सरकारों ने वे सारे वायदे पूरे किये हैं, जो भी हमने जनता ​से किये थे इसलिये अबकी बार आप सभी को लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × 5 =

Related Articles

Back to top button