बीजेपी विधायक आर के शर्मा ने सपा का दामन थामा

सपा का दामन थामा

लखनऊ : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से ठीक पहले सोमवार को भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका देते हुये बदायूँ जनपद की बिल्सी विधानसभा के बीजेपी विधायक आर के शर्मा ( राधा कृष्ण शर्मा ) ने भाजपा को बाय बाय कहकर सपा का दामन थाम लिया है।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को पार्टी के प्रदेेश मुख्यालय में बदायूं के बिल्सी से भाजपा के विधायक आर के शर्मा को अपनी पार्टी की सदस्यता दिलाई।

बिल्सी विधानसभा के विधायक राधा कृष्ण शर्मा

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में मतदान प्रारंभ होने से पहले भी समाजवादी पार्टी अपना कुनबा बढ़ाने के अभियान में लगी है। इसी क्रम में भाजपा विधायक आरके शर्मा को सपा में शामिल करना उनके इस अभियान का हिस्सा माना जा रहा है।

बता दें कि बदायूं को समाजवादी पार्टी का गढ़ माना जाता है। भारतीय जनता पार्टी ने बदायूं के बिल्सी में 1993 के बाद पहली बार 2017 में जीत दर्ज की थी और आरके शर्मा यहां विधायक चुने गए थे।

आरके शर्मा देश के जाने माने पत्रकार हेमंत शर्मा के समधी हैं। पिछले साल 8 सितंबर 2021 को भाजपा ने इरादतगंज निवासी वरिष्ठ भाजपा नेता आरके शर्मा को पिछड़ा प्रकोष्ठ जिला यमुनापार का मीडिया प्रमुख मनोनीत किया था।

साल 2016 के दिसंबर माह में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले बसपा प्रमुख मायावती को झटका देते हुये शर्मा ने बीजेपी ज्वाइन कर लिया था। तब आरके शर्मा आंवला से बीएसपी के विधायक थे।

लखनऊ पार्टी कार्यालय में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष केशव मौर्या ने तब उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई थी। आरके शर्मा ने वर्ष 2007 में भाजपा के प्रत्यासी धर्मपाल सिंह को हराकर आंवला विधानसभा की सीट बसपा के खाते में डाली थी। आरके शर्मा रियल स्टेट के पेशे में हैं। उनके बारे में बताया जाता है कि वे नोएडा, बरेली, आंवला और बदायूं जैसे क्षेत्रों में विशेष रूप से सक्रिय रहते हैं।

इसे भी पढ़ें:

बीजेपी के पूर्व विधायक राम इकबाल सिंह करेंगे ‘साइकिल’ की सवारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × one =

Related Articles

Back to top button