यूपी चुनाव में टिकट के लिए हत्या करने का आरोपी पूर्व सांसद रिजवान गिरफ़्तार

पूर्व सांसद रिजवान गिरफ़्तार

बलरामपुर: पूर्व सांसद रिजवान गिरफ़्तार: उत्तर प्रदेश में तुलसीपुर के पूर्व चेयरमैन फिरोज पप्पू की हत्या के आरोप में पूर्वांचल के बाहुबली नेता और बलरामपुर के पूर्व सांसद रिजवान गिरफ़्तार (FORMER MP RIZWAN ZAHEER ARRESTED) कर लिया गया है।

बलरामपुर पुलिस ने पूर्व सांसद रिजवान (पूर्व सांसद रिजवान ज़हीर) (FORMER MP RIZWAN ZAHEER ARRESTED) के साथ उनकी बेटी और दामाद को भी गिरफ्तार कर लिया है। आरोप है कि रिजवान जहीर ने अपने ही दो करीबी शूटरों से फिरोज पप्पू की हत्या कराई थी।

बता दें कि यह पहला मौका नहीं है, जब पूर्व सांसद रिजवान गिरफ़्तार ( पूर्व सांसद रिजवान ज़हीर) हुए हैं। इससे पहले यूपी में पंचायत चुनाव के दौरान भी रिजवान पर योगी सरकार ने रासुका (NSA) के तहत कार्रवाई की थी। रिजवान जहीर को पंचायत चुनाव के दौरान हिंसा भड़काने और आगजनी कराने के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

इसे भी पढ़ें:

विकास दुबे ने उज्जैन के महाकाल मंदिर से गिरफ़्तार कराकर जान बचायी

तीसरे चरण के मतदान के दौरान फैली थी हिंसा

यूपी में 26 अप्रैल को तीसरे चरण के पंचायत तुनाव में मतदान के बाद तुलसीपुर थाना क्षेत्र के बेलीकला गांव में हुई आगजनी और बवाल के बाद पुलिस ने रिजवान जहीर को गिरफ्तार किया था। तुलसीपुर विकासखंड के नवानगर जिला पंचायत क्षेत्र से रिजवान जहीर की पत्नी हुमा रिजवान व कांग्रेस नेता दीपांकर सिंह की पत्नी अरुणिमा सिंह जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ रही थीं।

मतदान के बाद बेलीकला गांव में दोनों नेताओं के समर्थकों के बीच हुई हिंसा व आगजनी के मामले में पुलिस ने रिजवान जहीर और कांग्रेसी नेता दीपांकर सिंह समेत 11 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button