संजय दत्त ने सुनाया यूपी चुनाव का वह इंट्रेस्टिंग किस्सा…

संजय दत्त के पिता और महान कलाकार सुनील दत्त कांग्रेस पार्टी की ओर से लंबे समय तक राजनीति में रहे हैं। उनकी बहन प्रिया दत्त भी पिता की राजनीतिक विरासत को संभाल चुकी हैं, लेकिन संजय दत्त पॉलिटिक्स से दूरी बनाये हुये हैं। हां, चुनावी दौर में उन्हें रैलियों के दौरान जरूर देखा जाता रहा है। ऐसे ही एक यूपी दौरे की इंट्रेस्टिंग याद उन्होंने नितिन गडकरी के साथ बीते दिनों शेयर की और सोशल मीडिया पर अब वह वीडियो वायरल हो चुकी है।

संजय दत्त का चुटीला यूपी चुनाव किस्सा

संजय दत्त ने यूपी चुनाव के दौरान अपने भाषण की तैयारी वाला एक पुराना किस्सा सुनाया, जिसमें उन्होंने बताया कि कैसे सपा नेता अमर सिंह ने उन्हें भाषण देने के कुछ शॉर्टकर्ट्स वाले टिप्स दिए थे और बताया था कि कैसे इसे याद कर वह भाषण दे सकते थे। मगर जब भाषण देने की बारी आई तो संजय दत्त के पास बोलने को कुछ बचा ही नहीं और सब गड़बड़ हो गया।

इन दिनों यूपी चुनाव सुर्खियों में है। हर रोज यूपी की खबरों से अखबारें अटी पड़ी रहती हैं। ऐसे में बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने यूपी चुनाव से जुड़ी एक याद साझा की है।

बताने की जरूरत नहीं कि संजय दत्त के पिता और महान कलाकार सुनील दत्त कांग्रेस पार्टी की ओर से लंबे समय तक राजनीति में रहे हैं। उनकी बहन प्रिया दत्त भी पिता की राजनीतिक विरासत को संभाल चुकी हैं, लेकिन संजय दत्त पॉलिटिक्स से दूरी बनाये हुये हैं। हां, चुनावी दौर में उन्हें रैलियों के दौरान जरूर देखा जाता रहा है। ऐसे ही एक यूपी दौरे की इंट्रेस्टिंग याद उन्होंने नितिन गडकरी के साथ बीते दिनों शेयर की और सोशल मीडिया पर अब वह वीडियो वायरल हो चुकी है।

वीडियो में दत्त केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की मौजूदगी में नागपुर के एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे। वहीं, संजय दत्त ने यूपी चुनाव के दौरान अपने भाषण की तैयारी वाला एक पुराना किस्सा सुनाया, जिसमें उन्होंने बताया कि कैसे तत्का​लीन सपा नेता अमर सिंह ने उन्हें भाषण देने के कुछ शॉर्टकर्ट्स वाले टिप्स दिए थे और बताया था कि कैसे इसे याद कर वह भाषण दे सकते थे। मगर जब भाषण देने की बारी आई तो संजय दत्त के पास बोलने को कुछ बचा ही नहीं और सब गड़बड़ हो गया।

दरअसल, नितिन गडकरी की मौजूदगी में संजय दत्त ने अपना पुराना किस्सा सुनाया और बताया कि लखनऊ में एक कार्यक्रम में सपा नेता अमर सिंह ने उन्हें आमंत्रित किया था।

वीडियो में संजय दत्त ने बताया कि हमलोगों को डायलॉग लिखकर दिया जाता है और पैसा मिलता है। उन्होंने कहा कि यूपी चुनाव के दौरान मुझे अमर सिंह लेकर गए थे, तब मैंने अमर सिंह जी को बताया कि सर मुझे भाषण देना नहीं आता। उन्होंने कहा कि तू घबरा मत। पहले बोलना कि तेरे पिताजी पार्टिशन के बाद लखनऊ आए थे, इसलिए तुझे लखनऊ से बहुत प्यार है। दूसरा ये कि तू गांधीजी को बहुत मानता है और उनके तीन बंदर तू याद रख और तीसरी बात एक शेर बोल देना- मुखालफत से मेरी तबीयत उबरती है, दुश्मनों का मैं एहतराम करता हूं।

https://www.aajtak.in/india/maharashtra/video/up-lucknow-sanjay-dutt-speech-nitin-gadkari-amar-singh-mahatma-gandhi-3-monkeys-1376030-2021-12-18

संजय दत्त ने आगे सुनाया, ‘इसके बाद मैं पूरी रात नहीं सोया और पूरी रात रट-रट कर याद किया। अगले दिन मंच पर गया तो कैंडिडेट ने मेरा पहला टिप्स बोल दिया कि संजय जी के पिता पहले लखनऊ आए थे। मेरे पास दो टिप्स रह गए थे। इसके बाद मैंने बोला कि सर, इसने तो मेरा पहला बोल दिया। फिर बारी अमर सिंह के बोलने की आई। उन्होंने 40 मिनट के भाषण में गांधी जी वाला किस्सा और वह शेर भी बोल दिया। इसके बाद मेरे पास कुछ नहीं बचा था। मैंने कहा कि सर अब मैं क्या बोलूं। तो उन्होंने कहा कि अरे कुछ नहीं, जाकर वह डायलॉग बोल दे। मैंने भी जाकर बोल दिया- पचास तोला…कितना?’

इस बीच संजय दत्त ने नागपुर में अपने प्रशंसकों से कहा कि वह चाहते हैं कि निर्देशक राजकुमार हिरानी ‘मुन्ना भाई 3’ बनाएं। अभिनेता नागपुर के ईश्वर देशमुख कॉलेज मैदान में ‘खासदार सांस्कृतिक महोत्सव’ में शामिल हुए थे। इस कार्यक्रम में उन्होंने कहा, “मैं कई बार राजू हिरानी से अनुरोध करते-करते थक गया हूं। चूंकि वह नागपुर से हैं, इसलिए मैं नागपुरवासियों से अपील करता हूं कि ‘मुन्ना भाई 3’ बनाने के लिए उन पर दबाव डालें।”

इसे भी पढ़ें:

दशरथ के पुत्र नहीं थे राम, संजय निषाद के बयान पर ओवैसी बोले, संघ प्रमुख DNA टेस्ट क्यों नहीं करवा लेते?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 + 10 =

Related Articles

Back to top button