प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की मौजूदगी में सपा नेता शतरुद्र प्रकाश भाजपा में हुये शामिल

स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि शतरुद्र प्रकाश का छात्र जीवन संघर्षों भरा रहा है।  उन्होंने समाज के लिए लड़ते-लड़ते अपना जीवन समर्पित किया है। चाहे लोहिया जी हों, राज नारायण जी हों या मुलायम सिंह यादव हों, सभी के साथ इन्होंने संघर्ष किया है। 1970 से लेकर अलग-अलग आंदोलनों में इन्होंने बड़ी भूमिका निभाई है। उन्होंने कई बार गिरफ़्तारियां दीं लेकिन संघर्ष से पीछे नहीं हटे।   स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि दो बार मंत्री भी रहे हैं। इसके बाद अलग-अलग बोर्ड के अध्यक्ष भी रहे हैं। गंगा की सफ़ाई के लिए अभियान में हिस्सा लिया। उन्होंने आगे कहा कि शतरुद्र प्रकाश ने काशी कोरिडोर के उद्घाटन और काशी के कायाकल्प से प्रभावित होकर भाजपा की सदस्यता ली है। इनके जैसा व्यक्तित्व आज भाजपा में ज्वाइन कर रहा है जिससे भाजपा का क़द बढ़ेगा।

विश्वनाथ कॉरिडोर लोकार्पण पर की थी BJP की तारीफ़

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों से पहले प्रदेश में कई नेताओं का दल बदल जारी है। ​पिछले दिनों भाजपा और बसपा के कई नेता और मंत्री समाजवादी पार्टी में शामिल हो गये, लेकिन आज भारतीय जनता पार्टी ने समाजवादी पार्टी को झटका दे दिया है। वाराणसी से सपा के एमएलसी शतरुद्र प्रकाश आज भाजपा में शामिल हो गए हैं।

बता दें कि वाराणसी से सपा MLC शतरुद्र प्रकाश ने बाबा विश्वनाथ कॉरिडोर लोकार्पण पर भाजपा की तारीफ़ की थी। तभी से उनके भाजपा में शामिल होने की चर्चा शुरू हो गई थी। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और लक्ष्मी कांत बाजपेई ने शतरुद्र प्रकाश को भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता दिलाई। इस दौरान स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि शतरुद्र प्रकाश का छात्र जीवन संघर्षों भरा रहा है। 

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और लक्ष्मी कांत बाजपेई ने शतरुद्र प्रकाश को भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता दिलाई। इस दौरान स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि शतरुद्र प्रकाश का छात्र जीवन संघर्षों भरा रहा है।

उन्होंने समाज के लिए लड़ते-लड़ते अपना जीवन समर्पित किया है। चाहे लोहिया जी हों, राज नारायण जी हों या मुलायम सिंह यादव हों, सभी के साथ इन्होंने संघर्ष किया है। 1970 से लेकर अलग-अलग आंदोलनों में इन्होंने बड़ी भूमिका निभाई है। उन्होंने कई बार गिरफ़्तारियां दीं लेकिन संघर्ष से पीछे नहीं हटे।  

स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि दो बार मंत्री भी रहे हैं। इसके बाद अलग-अलग बोर्ड के अध्यक्ष भी रहे हैं। गंगा की सफ़ाई के लिए अभियान में हिस्सा लिया।

उन्होंने आगे कहा कि शतरुद्र प्रकाश ने काशी कोरिडोर के उद्घाटन और काशी के कायाकल्प से प्रभावित होकर भाजपा की सदस्यता ली है। इनके जैसा व्यक्तित्व आज भाजपा में ज्वाइन कर रहा है जिससे भाजपा का क़द बढ़ेगा। भाजपा में शामिल होने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद है। 

भाजपा नेता लक्ष्मी कांत बाजपेई ने कहा कि 20 बार जेल और 30 बार गिरफ्तारियां देने वाले प्रकाश तिहाड़ तक गए हैं। वे समाजवादी संघर्ष के पुरोधा रहे हैं। समाजवाद का जब मार्ग भटका तो पीएम मोदी से प्रभावित होकर वो आज भाजपा में शामिल हो रहे हैं, इसके लिए धन्यवाद।

वहीं, शतरुद्ध प्रकाश ने कहा कि मैं आभार प्रकट करना चाहूंगा कि आज मैं भाजपा का साधारण सदस्य बन गया हूं। 1963 से आज तक मैंने गैर कांग्रेस की राजनीति की है। आज राज नारायण की पुण्यतिथि है। आज भी दो धाराएं निकली थीं, एक थी भाजपा की और एक सोशलिस्ट आंदोलन की। मुझे आज कहना पड़ रहा है कि सोशलिस्ट आंदोलन अपने पथ से हार गया है। आज काशी विश्वनाथ धाम भारत की अस्मिता के रूप में सामने आया है। वो अकल्पनीय काम है।

उन्होंने कहा कि सबसे बड़ी बात ये है कि हमारे प्रदेश में पूर्वांचल की पहचान मफ़ियाओं से होती थी। आज ज़िलों की पहचान मफ़ियाओं से नहीं हो रही है। इसके लिए पीएम मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ को बधाई देता हूं और धन्यवाद देता हूं।

इसे भी पढ़ें:

सपा में शामिल हुआ हरिशंकर तिवारी का परिवार, अखिलेश ने कहा, अब कोई नहीं हमारे मुकाबले

Leave a Reply

Your email address will not be published.

seventeen + eighteen =

Related Articles

Back to top button