बलिया के पत्रकार दिग्विजय सिंह से जेल में मुलाक़ात

उत्तर प्रदेश सर्वोदय मंडल के प्रदेश अध्यक्ष और लोकतंत्र सेनानी राम धीरज, गाजीपुर से ओमप्रकाश अरुण व ईश्वर चंद, वाराणसी से कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता संजीव सिंह व जावेद मंदे, आजमगढ़ के अधिवक्ता अशोक राय जेल जाकर अमर उजाला के पत्रकार दिग्विजय सिंह से मुलाकात की. जेल प्रशासन ने काफी देर तक इन नेताओं को बाहर ही बैठाए रखा. अंत में 2:00 बजे मुलाकात करवाई.
ज्ञातव्य है कि दिग्विजय सिंह की गिरफ्तारी बलिया में हुई थी और उन्होंने बलिया में हो रहे नकल के विरुद्ध और पर्चा लीक आउट के खिलाफ लिखा था। प्रशासन ने परीक्षा कार्य से जुड़े शिक्षा अधिकारियों पर कार्रवाई करने के बजाय दिग्विजय सिंह समेत तीन पत्रकारों को गिरफ्तार कर लिया।
लोकतंत्र सेनानी राम धीरज ने कहा कि किसी पत्रकार को इस तरह गिरफ्तार करना अलोकतांत्रिक भी है और पत्रकारिता के ऊपर कुठाराघात है।
आगे उन्होंने कहा कि तत्काल दिग्विजय सिंह सहित तीनों पत्रकारों को रिहा किया जाए। अगर सरकार जल्द उनको नहीं छोड़ती है तो प्रदेश में ही नहीं देश भर में इसके खिलाफ आंदोलन चलाया जाएगा। देश के सभी सामाजिक संगठनों के लोग मिलकर इस अवैधानिक कृत्य के खिलाफ आंदोलन करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button