आज का न्यूज़ एजेंडा


नमस्कार , सप्ताह का पहला दिन …. और जिन खबरों पर हमारी निगाह होगी उनमें ..
1) आज सबेरे 6 बजे मध्यप्रदेश के उज्जैन स्थित विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर को आम श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया गया । कोविड-19 संक्रमण को देखते हुए इस साल नौ अप्रैल से आम जनता का प्रवेश बंद कर दिया गया था। लगभग 80 दिनों बाद आज जब मंदिर खुला तो लोगों में काफी उत्साह था।
2) दिल्ली में आज से अनलॉक-5 के तहत छूट को बढ़ाया जा रहा है। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) की नई गाइडलाइन के मुताबिक सोमवार से जिम और योगा सेंटर 50% क्षमता के साथ खुलने लगेंगे। आदेश के अनुसार अब मैरिज हॉल, बैंक्वेट हॉल और होटल्स में शादी का आयोजन भी किया जा सकेगा, लेकिन मेहमानों की संख्या अभी 50 तक सीमित रखी गई है।
3) रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह चीन सीमा को जोड़ने वाली सड़कों पर नवनिर्मित चार पुलों का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सोमवार को लोकार्पण करेंगे। इनमें एक स्पान पुल जबकि तीन बैली ब्रिज शामिल हैं। सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण ये पुल चीन सीमा तक सेना की पहुंच आसान करेंगे, साथ ही सीमांत के लोगों को भी आवागमन में सुविधा मिलेगी।
4) दिल्ली-बीजेपी का आज जंतर मंतर पर प्रदर्शन, दिल्ली के MLA, MP प्रदर्शन में शामिल होंगे, ऑक्सीजन ऑडिट रिपोर्ट को लेकर प्रदर्शन
5) स्टॉक मार्केट में आज कृष्णा इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (KIMS) और डोडला डेयरी के शेयर्स की ट्रेडिंग शुरू होगी।
6) दुनिया के सबसे बड़े Tech Show Mobile World Congress 2021 का आज से आगाज हो रहा है। स्पेन के खूबसूरत शहर बार्सिलोना में एक जुलाई तक आयोजित हो रहे MWC 2021 में दुनियाभर की टेक कंपनियां, टेलिकॉम ऑपरेटर्स, ट्रेड इनसाइडर्स, कॉम्पोनेंट्स मैन्यूफैक्चरर्स शामिल होंगे।
7) स्कोडा इंडिया ने अपनी हालिया एसयूवी कुशाक को 28 जून, 2021 को भारत में लॉन्च करने का ऐलान किया है। इस एसयूवी को पांच रंग विकल्पों में लॉन्च किया जाएगा । यह एसयूवी देश के सभी स्कोडा डीलरशिप्स पर जुलाई 2021 तक पहुंचेगी।
8) यूरो 2020 चैंपियनशिप के तहत आज दो मैच होंगे । पहले मैच में फ्रांस का मुकाबला होगा स्वीट्जरलैंड से तो दूसरे मैच में क्रोएशिया और स्पेन का मुकाबला होगा।
9) विंबलडन 2021 आज से शुरू होगा।
इसके अलावे , जम्मू एयरबेस पर ड्रोन हमले से जुड़ी खबरों पर भी हम अपडेट देंगे। साथ ही डेल्टा प्लस वैरिएंट के बढ़ते खतरे से भी आपको रू-ब-रू कराते रहेंगे।
आपका दिन शुभ और मंगलमय हो।
पंकज चौधरी
TWITTER : @Panchobh

support media swaraj

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eleven − 7 =

Related Articles

Back to top button