विधायकों ने सर्वसम्मति से योगी आदित्यनाथ को विधायक दल का नेता चुना

विधायक दल के नेता चुने गए योगी आदित्यनाथ

भाजपा विधायक दल के नेता चुने जाने के बाद योगी आदित्यनाथ का सम्बोधन

लखनऊ, 24 मार्च। विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद दूसरी बार मुख्यमंत्री बनने जा रहे योगी ने लोकभवन सभागार में कहा, विधानसभा के वरिष्ठ सदस्य और नौवीं बार विधायक चुने गए सुरेश खन्ना जी और सूर्य प्रताप शाही जी, बेबी रानी मौर्या जी सहित प्रस्ताव का समर्थन करने वाले सभी भाजपा, अपना दल और निषाद पार्टी के विधायकों का आभार प्रगट करता हूँ। प्रधानमंत्री जी और गृहमंत्री जी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश एक बार फिर विकास और सुशासन की दिशा में अगला कदम रखने जा रहा है।

मैं आभारी हूँ, यशस्वी प्रधानमंत्री जी और गृहमंत्री जी का जो कि तब राष्ट्रीय अध्यक्ष की भूमिका में थे, जब उन्होंने हम लोगों पर विश्वास व्यक्त करते हुए हमें उत्तर प्रदेश को आगे ले जाने की जिम्मेदारी सौंपी थी, जब हमारा कोई अनुभव नहीं था। हम सब अनगढ़ थे। मुझे स्वयं एक सांसद के रूप में कार्य करने का ही अनुभव था। तब हम विधायक भी नहीं थे। ऐसे में जब उत्तर प्रदेश जैसे राज्य में सुशासन की नींव रखने की जिम्मेदारी मिली तो बहुत कुछ सीखना समझना था।

योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में डबल इंजन की सरकार के कारण उनकी मंशा के अनुरूप कार्यप्रणाली अपनाकर हम लोगों ने कार्य शुरू किए, और उत्तर प्रदेश में पहले पांच वर्ष के कालखंड में जबकि कोरोना जैसी महामारी भी थी हम जनता जनार्दन के प्रति अपनी जवाबदेही पूरी कर पाए। उसी के बदले जनता ने जाति, मजहब और कुशासन को नकारकर फिर से प्रचण्ड बहुमत देकर हमे सुशासन और विकास के उन कार्यों को और आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी सौंपी है।

उत्तर प्रदेश तो प्रकृति और परमात्मा का प्रदेश है यहां सब कुछ संभव है। दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता प्रधानमंत्री मोदी जी का मार्गदर्शन हमे निरंतर प्राप्त होता है।

मुझे आज एक बार फिर से उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी निर्वाहन करने का अवसर मिला है, इसके लिए मैं केन्द्रीय पर्यवेक्षक के रूप में मौजूद देश के गृहमंत्री अमित शाह जी, उनके साथ रघुवर दास जी का आभार प्रगट करता हूँ। जो जिम्मेदारी मुझे मिली है उसके लिए बिना डिगे पूरी तन्मयता और समर्पण भाव से हम लोग कर्तव्य पूरा करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

twelve + 1 =

Related Articles

Back to top button