Ghaziabad Crime News: गाजियाबाद पुलिस ने नकली नोट बनाने वाले गैंग का किया पर्दाफाश

Ghaziabad Crime News: गाजियाबाद पुलिस ने नकली नोटों के साथ सात लोगों को गिरफ्तार किया. गैंग का मास्टर चार महीन में यूट्यूब से नोट बनाना सीखा.

Ghaziabad Crime News: यूपी के गाजियाबाद (Ghaziabad Crime News) जिले में नकली नोट बनाने वाले गैंग का पर्दाफाश हुआ है. यूट्यूब से नकली नोट बनाने का तरीका सीख ये पूरा गैंग नोटों की छपाई का काम करता था. बता दें कि नकली नोट बनाने वाले गैंग और उसके मास्ट के साथ सात और लोगों को पुलिस (Ghaziabad Police) ने गिरफ्तार किया है.

इनके पास से 6.59 लाख नकली नोट जब्त किए गए हैं. इन गैंग को अपना-अपना काम बटा हुआ था. पुलिस की अनुसार नगर कोतवाली क्षेत्र के इस्लामनगर में सभी आरोपी नकली नोट का धंधा चला रहे थे. वहीं इनके पास से 100 से लेकर 2000 तक के नकली नोट बरामद हुए हैं. गैंग का मास्टरमाइंड पिछले चार महीने में यूट्यूब से नकली नोट बनाने सीख गया था.

आपको बताते चलें कि एएसपी आकाश पटेल ने बताया कि इस्लामनगर निवासी यूनुस के घर में नकली नोट बनाने की खबर मिली. छापेमारी में नकली नोट के साथ कंप्यूटर, प्रिंटर, स्कैनर, और कागद के ढेर सारे बंडल मिले हैं. वहीं गैंग का मास्टर आजाद आठवीं पास है. इस गैंग में यूनुस के साथ कोतवाली कालकागढ़ी निवासी अमन कैलाभट्टा निवासी रहबर व सोनी लालकुआं निवासी आलम उर्फ आशीष व चमन कॉलोनी का आजाद, विजय नगर पुराना कैलाश नगर निवासी फुरकान अब्बासी को पुलिस ने रंगेहाथ गिरफ्तार किया. गैंग का मास्टर आजाद, यूनुस और सोनू मिलकर नकली नोट बनाते थे. जबकि बाकी सभी पकड़े गए आरोपी उन नोटों को मार्केट में चलाने का काम करते थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × 4 =

Related Articles

Back to top button