हॉलीवुड के जाने माने ब्रिटिश अभिनेता डेविड प्रूसे का निधन

हॉलीवुड के जाने माने ब्रिटिश अभिनेता डेविड प्रूसे को आज के समय में कौन नहीं जानता है, वह हमेशा ही किसी न किसी बात के चलते चर्चाओं में बने रहते थे, लेकिन आज उनके फैंस के लिए एक बहुत ही बुरी खबर है कि अब दुनिया में नहीं रहे, उनका 85 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है।
इतना ही नहीं डेविड प्रूसे, जिन्हें मूल ‘स्टार वार्स’ की त्रयी में डार्थ वादर की भूमिका के लिए जाना जाता है। बोइंगटन प्रबंधन ने भी ट्विटर पर खबर साझा की। “यह हमारे लिए और दुनिया भर में प्रशंसकों के लाखों लोगों के लिए बहुत अफसोस और दिल दुखाने वाला है, यह घोषणा करने के लिए कि हमारे ग्राहक डेव प्रोव मेबे का 85 वर्ष की आयु में निधन हो गया है। #DaveProwseA @starwarsA #DarthVader #GreenCrossCodeMan #iconic #actor #actor बॉडी बिल्डर #MBE, “ने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट पढ़ी।

प्रोवेस को उनके 6 फुट -7 फ्रेम के लिए प्रतिष्ठित वाडर के रूप में लिया गया था, लेकिन इस भूमिका की आवाज जेम्स अर्ल जोन्स ने दी थी। उन्होंने तीन फिल्मों में फ्रेंकस्टीन राक्षस को चित्रित किया: जेम्स बॉन्ड स्पूफ ‘कसीनो रॉयल’ (1967) और, हैमर फिल्म्स के लिए, ‘द हॉरर ऑफ फ्रेंकस्टीन’ (1970) और ‘फ्रेंकस्टीन एंड द मॉन्स्टर फ्रॉम हेल’ (1974), अंतिम एक भविष्य के स्टार वार्स के सह-कलाकार, पीटर कुशिंग के सामने। स्टेनली कुब्रिक की ‘ए क्लॉकवर्क ऑरेंज’ (1971) में, प्रोवेस ने लेखक फ्रैंक अलेक्जेंडर (पैट्रिक मैगी) के लिए काम कर रहे मस्कुलर मैनवेरेंट के रूप में दिखाया। वह नियमित रूप से ‘द सेंट’, ‘स्पेस 1999’ और ‘डॉक्टर हू’ जैसी हिट सीरीज में भी दिखाई दिए। उन्होंने अपने बाद के वर्षों को लंदन में रहकर बिताया।

support media swaraj

Related Articles

Back to top button