सीएम योगी ने कहा- 2022 तक किसानों की आय को दोगुना करने का है लक्ष्य

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार सभी विभागों से यथासंभव रोजगार देने का प्रयास कर रही है। इसी क्रम में मिशन रोजगार के तहत बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास से वर्चुअल कार्यक्रम में जुड़कर प्रदेश के 3,209 नलकूप ऑपरेटरों को नियुक्ति पत्र बांटे। प्रदेश में पहली बार नलकूप ऑपरेटरों में महिलाओं का भी चयन किया गया है।

इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि सरकार ने पहले ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली की आपूर्ति की व्यवस्था सुदृढ़ की और फिर इस किल्लत को दूर किया कि नलकूप हैं, लेकिन बिजली नहीं है। इसके बाद नलकूप ऑपरेटरों की नियुक्ति की गई। अब प्रदेश में इनकी संख्या 12 हजार होने जा रही है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मंशा के अनुरूप वर्ष 2022 तक किसानों की आय को दोगुना करना हमारा लक्ष्य है। खेती-किसानी देश का आधार है। हमारा अन्नदाता किसान है और किसानों के लिए छह वर्षों में अनेक कार्यक्रम चलाए गए, ताकि उनकी आय दोगुनी की जा सके।

सीएम योगी ने कहा कि नलकूप ऑपरेटरों के चयन की पूरी प्रक्रिया पारदर्शी तरीके से की गई है। जिन्होंने मेहनत की उसका सुफल आज चयनितों को मिल रहा है। अब आप सभी का दायित्व है कि पूरी ऊर्जा और लगन के साथ सभी किसानों के खेतों तक जल की उपलब्धता सुनिश्चित करें। हमें एक-एक बूंद जल की कीमत को समझना होगा। इसके उचित संरक्षण को नियोजित करना होगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में पूरी पारदर्शी तरीके से एक लाख 37 हजार से अधिक पदों पर पुलिस विभाग में भर्तियां की गईं। लगभग एक लाख बेसिक शिक्षा विभाग में शिक्षकों का चयन किया गया। अन्य सभी विभागों में भी नियुक्ति की प्रक्रिया शानदार तरीके से आगे बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि वह दिन दूर नहीं कि जब प्रदेश में चार लाख से अधिक सरकारी नियुक्तियों की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी।

support media swaraj

Related Articles

Back to top button