शाहरुख को कैमरे में कैद करने पर बॉलीवुड हस्तियों का प्रेस पर फूटा गुस्सा, जानें क्यों?

मीडिया से नाराज हुई बॉलीवुड हस्तियां

कहते हैं कि किसी की खुशियों में भले ही शामिल न होना पर उसके दुख में उसका संबल जरूर बनना, पर हम मीडियावालों पर अक्सर यह आरोप लगाए जाते हैं कि हम दूसरों के दुख को मजाक बना देते हैं. कुछ ऐसा ही देखने को मिला आज मुंबई आर्थर जेल के बाहर, जब बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख अपने बेटे से मुलाकात करने के लिए वहां पहुंचे थे. उस दौरान मीडिया के कैमरे जिस तरह उन्हें करीब से कैद करने और उनकी एक बाइट के लिए जूझती दिखी, उस पर बॉलीवुड के कई कलाकारों ने अपनी नाराजगी व्य​क्त की.

सुषमाश्री

आज सवेरे से ही खबरों में शाहरुख खान नजर आ रहे थे. शाहरुख मुंबई ड्रग्स मामले में गिरफ्तार बेटे आर्यन खान से मिलने मुंबई के आर्थर रोड जेल पहुंचे थे, जहां चारों ओर से मीडिया के कैमरों ने उन्हें घेर लिया. इसके बाद उनका वीडियो सभी चैनल्स पर दिखाया गया.

बता दें कि शाहरुख के बेटे आर्यन खान 3 अक्टूबर से ही जेल में हैं. एक क्रूज शिप पर रेड के दौरान नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) उन्हें पहले पूछताछ के लिए अपने साथ ले गई. फिर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.

बॉलीवुड के कई कलाकारों को मीडिया के कैमरामैन की ये हरकत पसंद नहीं आई, जिसके बाद अपने अपने सोशल मीडिया अकाडंट पर उन्होंने इसकी आलोचना की.

उनकी आलोचना करने वालों में स्वरा भास्कर, सोनू सूद और पूजा भट्ट मुख्य तौर पर सामने आए.

शाहरुख खान के सपोर्ट में स्वरा भास्कर ने लिखा, शाहरुख खान की सभ्यता, सादगी और व्यवहारकुशलता हर किसी के लिए उदाहरण है. मेरे ख्याल से उनके अंदर ये सभी गुण हैं, जो उन्हें एक बेहतरीन भारतीय के तौर पर पेश करते हैं. खुद मेरे लिए भी वे आदर्श हैं. इस मुश्किल दौर में मैं उनके और गौरी के लिए ईश्वर से प्रार्थना करती हूं कि उन्हें वे इतनी ताकत दें कि इससे उबरने में उन्हें मदद मिल सके.

सोनू सूद ने शाहरुख या आर्यन खान का नाम लिये बगैर ही हिंदी में ट्वीट किया, किसी की भावनाओं के पीछे कैमरा लेकर दौड़ने से पहले याद रखना, ईश्वर का कैमरा आप पर फ़ोकस लगाए बैठा है. क्योंकि हर ख़बर… ख़बर नहीं होती 🙏
— sonu sood (@SonuSood) October 21, 2021

वहीं, पूजा भट्ट ने आर्थर रोड जेल के बाहर खड़े शाहरुख खान का वीडियो शेयर करते हुए लिखा, मीडिया के प्रिय सदस्यों, मैं समझ सकती हूं कि यह मुश्किल का दौर है और आप अपने मीडियाकर्मियों, पत्रकारों और कैमरामैन से यह उम्मीद करते हैं कि वे ऐसे मुश्किल दौर में भी अपने स्वास्थ्य और सुरक्षा से समझौता करते हुए भी आपके लिए एक बाइट लेकर आएं. लेकिन अपने बच्चों से आप फिर व्यवहारकुशल होने की उम्मीद कैसे कर सकते हैं? यह सब दुखद है.

https://t.co/oU6W1Od9cm

— Pooja Bhatt (@PoojaB1972) October 21, 2021

आर्थर रोड जेल पहुंचे बॉलीवुड के ‘किंग खान’, शाहरुख ने बेटे आर्यन से 15 मिनट की बातचीत

इन ट्वीट्स के जवाब में शाहरुख खान के कई प्रशंसकों ने उनकी व्यवहारकुशलता की तारीफ करते हुए लिखा है कि ऐसे हालात में भी शाहरुख ने अपनी व्यवहारकुशलता का परिचय दिया और वीडियो देखकर साफ पता चलता है कि उन्होंने कितनी सादगी और सौम्यता के साथ ऐसे पल में भी अपनी व्यवहारकुशलता नहीं छोड़ी. इसी से पता चलता है कि कितने बहादुर जेंटलमैन हैं शाहरुख! वहीं, कुछ लोगों ने कमेंट किया कि मैं आश्चर्यचकित हूं कि किस तरह से उन्होंने बिना कोई शोर शराबा या धक्का मुक्की किए, शांति से खुद पर कंट्रोल करते हुए अपनी कार के दरवाजे तक पहुंचे.

support media swaraj

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × two =

Related Articles

Back to top button