फिल्म जगत की वह अभिनेत्रियां जो राजनीति में बना चुकी हैं पहचान

Bollywood Actors Who Joined Politics: आज हम आपको कुछ ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बताने वाले हैं जो केवल फिल्मों में ही नहीं बल्कि राजनीति में भी अपनी किस्मत आजमा चुकी हैं।

Bollywood Actors Who Joined Politics: यूपी विधानसभा चुनाव करीब है। ऐसे में हर रोज चुनाव को लेकर अलग-अलग खबरें सामने आ रहीं हैं। लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बताने वाले हैं जो केवल फिल्मों में ही नहीं बल्कि राजनीति में भी अपनी किस्मत आजमा चुकी हैं। इनमें से कुछ तो अभी भी राजनीति का बड़ा चेहरा बनी हुई हैं।

स्मृति ईरानी

टीवी सीरियल ‘क्योंकि सांस भी कभी बहू थी’ से मशहूर हुई अभिनेत्री स्मृति ईरानी इन दिनों मोदी सरकार में मंत्री पद पर कार्यरत हैं। उन्होंने राहुल गांधी के क्षेत्र अमेठी से साल 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्हें हराया था। स्मृति इस समय महिला एवं बाल विकास मंत्री के पद पर नियुक्ति हैं।

जया बच्चन

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री जया बच्चन राजनीति का एक बड़ा चेहरा हैं। जया बच्चन समाजवादी पार्टी से राज्यसभा में सांसद हैं।

हेमा मालिनी

एक्ट्रेस हेमा मालिनी फिल्मों के साथ-साथ राजनीति में भी सक्रिय हैं। इस समय हेमा मथुरा की सांसद हैं। उन्हें बीजेपी का सबसे बड़ा चेहरा कहा जाता है।

जया प्रदा

अभिनेत्री जया प्रदा नें अपनी एक्टिंग के दम पर करोड़ों दर्शकों का दिल जीता है। आज के समय में यह भारतीय जनता पार्टी की सदस्य हैं।

किरण खेर

बॉलीवुड में किरण खेर ने मां का किरदार निभाकर आज भी दर्शकों के बीच बनी हुई हैं. वह इस समय बीजेपी की सदस्य हैं।

अभिनेत्री रेखा

बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक रेखा को कौन नहीं जानता है। साल 2012 में वह कांग्रेस की ओर से सांसद के पद पर रह चुकी हैं। लेकिन इस समय इन्होंने राजनीति से दूरी बना ली है।

काम्या पंजाबी

टीवी जगत की फेमस अभिनेत्री काम्या पंजाबी ने हाल ही में राजनीति में कदम रखा है। वह कांग्रेस पार्टी की सदस्य हैं। इस बात की जानकारी उन्होंने सोशल मीडिया पर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button