बिहार: आखिरी मतदान में CM नीतीश कुमार की वोटर्स से अपील

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव में आज तीसरा और अंतिम चरण के लिए मतदान हो रहा है. बता दे कि अंतिम चरण में 15 जिलों की 78 विधानसभा क्षेत्रों के मतदाता विधानसभा में अपना प्रतिनिधि चुनने के लिए मतदान कर रहे हैं.

वहीं 78 विधानसभा क्षेत्रों से कुल 1204 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. ऐसे में सभी दिग्गज बिहार के मतदाताओं से अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने की अपील कर रहे हैं. इसी कड़ी में राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी ट्वीट कर लोगों से अपील करते हुए कहा कि आपका एक वोट बिहार को विकसित प्रदेश बनाएगा.

CM नीतीश ने मतदाताओं से की ये अपील 
सीएम नीतीश ने ट्वीट कर लिखा, ‘बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में आज 78 सीटों पर मतदान है. इन क्षेत्रों के मतदाताओं से मेरी अपील है कि अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करते हुए मताधिकार का अवश्य प्रयोग करें. वोट करें. आपका एक वोट बिहार में विकास की गति को जारी रखते हुए इसे एक विकसित प्रदेश बनाएगा.’

मतदान में हिस्सा लें, लोकतंत्र को मज़बूत करें- राहुल गांधी

आज बिहार में अंतिम चरण की वोटिंग है. सभी वोटरों से अपील है कि इसमें बढ़-चढ़कर हिस्सा लें और अपने वोट के माध्यम से लोकतंत्र को मज़बूत करें.

बनाएं मतदान का नया रिकॉर्ड- पीएम मोदी

बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव के साथ ही वाल्मीकि नगर संसदीय सीट पर उपचुनाव के लिए भी मतदान हो रहा है. मोदी ने ट्वीट किया, ‘बिहार विधानसभा चुनावों में आज तीसरे और आखिरी चरण का मतदान है. सभी मतदाताओं से मेरी विनती है कि वे अधिक से अधिक संख्या में लोकतंत्र के इस पावन पर्व में भागीदार बनें और मतदान का नया रिकॉर्ड बनाएं.’ उन्होंने सभी से मास्क पहनने और उचित दूरी का ध्यान रखने का आग्रह भी किया.

अमित शाह ने मतदाताओं से की ये अपील

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बिहार चुनाव के लिए मतदाताओं से अपील करते हुए कहा, ‘बिहार में तीसरे व अंतिम चरण के सभी मतदाताओं से अपील करता हूँ कि आप अपने मत अधिकार का उपयोग कर अधिक से अधिक संख्या में मतदान करें. विशेषकर युवाओं से आवाहन करता हूँ कि बिहार में विकास और सुशासन को बनाए रखने के लिए बढ़चढ़ कर मतदान करें और दूसरों को भी इसके लिए प्रोत्साहित करें.’

बिहार अपने भविष्य पर फैसला लेगा, करें वोट-तेजस्वी

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि मैं सभी से लोकतंत्र के इस त्योहार में भाग लेने और वोट डालने की अपील करता हूं. इस चुनाव में बिहार अपने भविष्य पर फैसला लेगा. नीतीश जी थक गए हैं और वे राज्य को संभालने में असमर्थ हैं.

बिहार की प्रगति के लिए करें मतदान- जेपी नड्डा

इसके साथ ही भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने ट्वीट कर कहा, ‘आज, बिहार में अंतिम चरण का मतदान हो रहा है. सभी मतदाताओं से आग्रह करता हूं कि कोविड की सावधानियों को ध्यान में रखते हुए बिहार की प्रगति के लिए अधिक से अधिक संख्या में मतदान कर लोकतंत्र के इस पर्व में अपनी भागीदारी अवश्य सुनिश्चित करें.’

पहले मतदान फिर कोई काम- गिरिराज सिंह

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा बिहार विधान सभा के लिए, विधानसभा के तीसरे और अंतिम चरण के मतदाताओं को अपना अधिक से अधिक वोट बिहार के विकास में देना चाहिए. पहले मतदान फिर कोई काम.

कब आएगा बिहार चुनाव का रिजल्ट

बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण में 28 अक्टूबर को राज्य की 71 विधानसभा सीटों पर 55.69 फीसदी मतदान हुआ था. इसके बाद 3 नवंबर को दूसरे चरण के तहत राज्य के 17 जिलों की 94 सीटों पर मतदान हो चुका है. राज्य में अब तीसरे चरण में 7 नवंबर यानी आज 78 सीटों पर मतदान हो रहा है. 10 नवंबर को बिहार विधानसभा चुनाव की कुल 243 सीटों के नतीजे जारी कर दिए जाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button