बिहार के दरभंगा में लूट की दी बड़ी वारदात

बिहार के दरभंगा में लूट की बड़ी वारदात हुई है। बुधवार को दिनदहाड़े दरभंगा के एक स्‍वर्ण व्‍यवसायी की दुकान पर ताबड़तोड़ फयरिंग कर अपराधियों ने सात करोड़ के गहने लूट लिए। घटना दरभंगा के बड़ा बाजार के लाठ मार्केट में अलंकार ज्‍वेलर्स में हुई। लूट के बाद अपराधी आराम से फरार हो गए। घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आ गया है।

दरभंगा के भारतीय जनता पार्टी विधायक संजय सरावगी ने कहा कि तीन सौ मीटर दूर टावर चौक पर पुलिस रहती है, लेकिन उसके पहुंचने में आधा घंटा लगा। पुलिस को अपराधियों को पकड़ कर बड़ा संदेश देना चाहिए।

पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था को खुली चुनौती देते हुए बेखौफ अपराधियों ने दरभंगा शहर के बीचोंबीच बड़ा बाजार स्थित एक स्वर्ण व्यवसायी की दुकान से दिनदहाड़े करीब सात करोड़ के आभूषण लूट लिए। घटना को अंजाम देने के दौरान अपराधियों ने दो दर्जन से अधिक राउंड गोलीबारी की। गोलीबारी कर दहशत फैलाते हुए  वे भाग निकलने में कामयाब रहे।

बताया गया है कि बुधवार की सुबह दगरू सेठ ज्वेलर्स की इकाई अलंकार ज्वेलर्स पर पवन कुमार लाठ रोज की तरह दुकान खोल सुबह की तैयारी कर रहे थे। इसी बीच करीब आठ नकाबपोश अपराधी आए और उन्हें अपनी गिरफ्त में ले लिया। दुकान में बैठे सभी लोगों को तमंचे की नोक पर रखते हुए तिजोरी खुलवाई। फिर, उसमें रखे सभी आभूषण समेटे और बाहर निकल गए।

लूटपाट के दौरान अपराधियों ने अंधाधुंध फायरिंग की और दहशत फैलाते हुए आराम से पैदल ही भागे। आगे कुछ दूर गांधी चौक पर खड़ी अपनी बाइक पर सवार होकर वे भाग निकले।
घटना को लेकर भारतीय जनता पार्टी के विधायक संजय सरावगी ने कहा कि घटनास्‍थल के निकट ही पुलिस थाना है, लेकिन पुलिस के पहुंचने में विलंब हुआ। दिनदहाड़े हुई इस वारदात ने कई सवाल खड़े किए हैं।

घटना की सूचना मिलने पर वरीय पुलिस अधीक्षक बाबुराम के नेतृत्व में पहुंची पुलिस की टीम हाथ-पांव मार रही है। एसएसपी ने पुलिस की चार टीमों को शहर के विभिन्न हिस्सों में दौड़ाया है। हालांकि, पुलिस को मौके से मिले खाली कारतूस के अलावा अब तक कुछ हासिल नहीं हुआ है।

support media swaraj

Related Articles

Back to top button