Lata Mangeshkar News Updates: स्वर साम्राज्ञी लता मंगेशकर नहीं रहीं, देश-दुनिया दे रही श्रद्धांजलि

लता मंगेशकर ने रविवार को 8 बजकर 12 मिनट पर अंतिम सांस ली.

Lata Mangeshkar Updates : भारत रत्न और स्वर कोकिला प्रसिद्ध गायिका लता मंगेशकर का 92 साल की उम्र में आज निधन हो गया. डॉक्टर्स के मुताबिक लता मंगेशकर की मौत मल्टीपल ऑर्गन फेल्योर की वजह से हुई है. महान गायिका लता मंगेशकर के निधन से देशभर में गम का माहौल है. केंद्र सरकार ने 6 व 7 फरवरी को राष्ट्रीय शोक घोषित किया है. 92 वर्षीय लता जी का रविवार सुबह मुंबई के ब्रीचकैंडी अस्पताल में निधन हो गया. रविवार शाम 6.30 बजे राजकीय सम्मान के साथ मुंबई में अंत्येष्टि की जाएगी. पीएम नरेंद्र मोदी श्रद्धांजलि देने मुंबई जाएंगे.

LIVE VIDEO :

लता मंगेशकर 8 जनवरी को कोरोना वायरस से संक्रमित हुई थीं, जिसके बाद से ही वे मुंबई के ब्रीच कैंड अस्पताल में भर्ती थीं. यहां डॉक्टरों की एक पूरी टीम उनका लगातार इलाज कर रही थी लेकिन उनकी तबीयत में ज्यादा सुधार नहीं हो रहा था. इसी बीच शनिवार को उनकी तबीयत अचानक और ज्यादा खराब हो गई, जिसके बाद उन्हें वेंटिलेटर पर शिफ्ट किया गया. लता मंगेशकर ने रविवार को 8 बजकर 12 मिनट पर अंतिम सांस ली. स्वर कोकिला के निधन से पूरा देश गमगीन है. बॉलीवुड में भी शोक की लहर दौड़ रही है. बॉलीवुड ही नहीं, पूरा देश अपनी स्वर कोकिला को खोकर दुखी है और शोक संतप्त भी.

देश दुनिया से लता मंगेशकर को लोग श्रद्धांजलि दे रहे हैं. लता मंगेशकर के निधन पर दो दिवसीय राष्ट्रीय शोक की घोषणा की गई है. सम्मान के रूप में दो दिनों तक राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा.

3:30 बजे शिवाजी पार्क लाया जाएगा लता जी का पार्थिव शरीर

Lata Mangeshkar Lat Rites: बृहन्‍मुंबई महानगर पालिका (BMC) के कमिश्‍नर इकबाल सिंह चहल ने कहा है, ‘आज बड़ा ही दुख का दिन है. राज्य सरकार ने निर्णय लिया है कि लता जी का राजकीय सम्‍मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा. साढ़े तीन बजे उनका पार्थिव शरीर शिवाजी पार्क आया और जनता के लिए अंतिम दर्शन को रखा गा

Lata Mangeshkar Lat Rites: बृहन्‍मुंबई महानगर पालिका (BMC) के कमिश्‍नर इकबाल सिंह चहल ने कहा है, ‘आज बड़ा ही दुख का दिन है. राज्य सरकार ने निर्णय लिया है कि लता जी का राजकीय सम्‍मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा. साढ़े तीन बजे उनका पार्थिव शरीर शिवाजी पार्क आया और जनता के लिए अंतिम दर्शन को रखा गया.

.

भारत रत्न लता मंगेशकर के अंतिम संस्कार में शामिल होने मुंबई पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी. पीएम मोदी को रिसीव करने के लिए हवाई अड्डे पर राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री आदित्य ठाकरे मौजूद रहे.

लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) के अंतिम दर्शनों और उन्‍हें श्रद्धांजलि देने के लिए अमिताभ बच्‍चन (Amitabh Bachchan) भी उनके घर प्रभाकुंज पहुंचे.

छत्तीसगढ़ सरकार ने रविवार को भारत रत्न #लतामंगेशकर के सम्मान में दो दिन के राजकीय शोक की घोषणा की। प्रसिद्ध गायक के सम्मान में 6 और 7 फरवरी को सभी सरकारी भवनों पर राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा।

लता मंगेशकर के घर पहुंचे राज ठाकरे

राज ठाकरे अपनी पत्नी और मां के साथ लता मंगेशकर के अंतिम दर्शन के लिए उनके पेडर रोड स्थित आवास ‘प्रभुकुंज’ पहुंचे।

आशा भोसले से मिले अनुपम खेर

यह अक्सर सबसे बड़ी मुस्कान होती है जो सबसे दुखी दिल को छुपाती है!” मैं आशा भोसले जी की अपनी प्यारी बहन के खोने की भावना को उनकी उदास मुस्कान के माध्यम से महसूस कर सकता था! मेरे लिए भी उनसे लता दीदी के बारे में बात करना मुश्किल था। हमने कुछ मुस्कान साझा की और कुछ आंसू।

संगीतकार एआर रहमान ने खुद को बताया भाग्यशाली
हमारे लिए आज दुखद दिन है। लता जी सिर्फ एक आइकन नहीं है, वह भारत के संगीत और कविता का भी हिस्सा हैं; उनकी कमी हमेशा खलेगी। मैं लता दीदी एक तस्वीर देख-देखकर रात भर जागता था और प्रेरित हो जाता था;मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे उनके साथ कुछ गाने रिकॉर्ड करने और उनके साथ गाने का मौका मिला।

नेपाल की राष्ट्रपति लता मंगेशकर के निधन पर शोक व्यक्त किया

नेपाल की राष्ट्रपति विद्या देवी भंडारी ने स्वर साम्राज्ञी लतात मंगेशकर की निधन पर शोक व्यक्त किया है.

पश्चिम बंगाल में सोमवार को आधे दिन की रहेगी छुट्टी

गायिका लता मंगेशकर के निधन पर पश्चिम बंगाल सरकार ने 7 फरवरी को पूरे राज्य में आधे दिन की छुट्टी करने का फैसला लिया है.

महाराष्ट्र में एक दिन का सार्वजनिक अवकाश

भारत रत्न लता मंगेशकर के निधन के चलते महाराष्ट्र में एक दिन के सार्वजनिक अवकाश का एलान किया गया है. 

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने लता मंगेशकर को दी श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लता दीदी को दी श्रद्धांजलि

नहीं जारी हुआ बीजेपी का घोषणापत्र

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, सीएम आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केपी मौर्य और यूपी बीजेपी प्रमुख स्वतंत्र देव सिंह ने लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि देने के लिए 2 मिनट का मौन रखा. लता मंगेशकर के निधन के कारण उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने घोषणापत्र जारी नहीं किया.

https://twitter.com/ANINewsUP/status/1490211718118932482

उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने इस तरह दी श्रद्धांजलि

लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने कहा…

जर्मन राजदूत ने लता मंगेशकर को बताया “संगीत की संस्थान”

भारत और भूटान में जर्मन राजदूत, वॉल्टर जे. लिंडर ने ट्विटर पर लिखा, “मेरी आवाज़ ही, पहचान है.. गर याद रहे. भारत की कोकिला लता मंगेशकर गायिका और संगीत प्रतिभा का 92 वर्ष की आयु में निधन हो गया. एक किंवदंती, एक अपूरणीय आवाज और 7 दशकों से संगीत की एक संस्था! बहुत ही दुखद समाचार..उनकी विरासत हमेशा जीवित रहेगी.”

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने ऐसे दी श्रद्धांजलि

https://twitter.com/AHindinews/status/1490213066403106819

आनंद महिंद्रा ने लता मंगेशकर को दी श्रद्धांजलि

गुलाम नबी आजाद ने लता मंगेशकर को दी श्रद्धांजलि

शिवराज सिंह चौहान ने लता दीदी को दी श्रद्धांजलि

संस्कृति मंत्रालय ने लता मंगेशकर को दी भावभीनी श्रद्धांजलि

https://twitter.com/MinOfCultureGoI/status/1490185665790709765

बोनी कपूर ने दी श्रद्धांजलि

अनिल कपूर ने दी श्रद्धांजलि

इसे भी पढ़ें:


लता मंगेशकर के निधन पर जूही चावला ने शोक व्यक्त किया

अभिनेत्री जूही चावला ने लता मंगेशकर के निधन पर शोक व्यक्त किया है. एक्ट्रेस ने ट्वीट कर के कहा कि इस घटना से दिल टूट गया है. अब द नाइटिंगेल ऑफ इंडिया हमारे बीच में नहीं हैं.

अक्षय कुमार ने दी श्रद्धांजलि

आज भारतीय क्रिकेट टीम अपनी स्वर कोकिला को श्रद्धांजलि देते हुये मैदान में काली पट्टी बांधकर उतरेगी.

https://twitter.com/ani_digital/status/1490215961248804865

मनोज मुंतशिर ने ऐसे किया याद…

https://twitter.com/manojmuntashir/status/1490193693982150659

इसे भी पढ़ें:

स्वर कोकिला Lata Mangeshkar की अधूरी प्रेम कहानी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button