बुंदेलखंड के झांसी में अखिलेश ने बीजेपी और कांग्रेस पर किया जुबानी हमला

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार ने किसानों के साथ अंग्रेजों जैसा बर्बर व्यवहार किया है। किसानों को अपमानित किया। भाजपा के लोगों ने किसानों को जीप से कुचल दिया। ऐसा अंग्रेजी सरकार में भी नहीं होता था। यूपी की जनता भाजपा का सफाया करने जा रही है।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव शुक्रवार को बुंदेलखंड के झांसी में अपनी विजय रथ यात्रा लेकर चुनावी रैली को संबोधित करने पहुंचे थे। यहां उन्होंने कहा कि बुन्देलखंड में डबल इंजन फेल हो गया है। भाजपा राज में बुन्देलखंड के हाथ कुछ नहीं लगा। भाजपा सरकार गरीब की जेब काटकर अमीरों की तिजोरी भर रही हैं। वह डराकर राजनीति करना चाहती है। भाजपा राज में हर कोई दुःखी है। किसानों, नौजवानों की समस्याएं बढ़ी हैं। भाजपा सरकार साढ़े चार साल तक न टेबलेट दे पाई और न लैपटाप बांट सकी। भाजपा ने यूपी डायल 100 का कबाड़ा कर दिया। भाजपा ने जनता को कई बार लाइन में लगवा दिया। जनता इस बार मतदान के दिन लाइन लगाकर भाजपा को हटा देगी।

अखिलेश यादव का आज झांसी में विजय रथयात्रा के दौरान सघन जनसम्पर्क के दौरान पारीछा, चिरगांव और मोंठ में विशाल जनसमुदाय ने स्वागत किया। यहां लोगों का जोश और उत्साह बता रहा था कि आने वाले समय में भाजपा का सफाया होगा।

उन्होंने चिरगांव और मोंठ में एकत्र हजारों लोगों को, जिनमें बहुतायत में किसान और नौजवान थे, सम्बोधित किया। यादव ने झांसी में पत्रकारों से भी बातचीत की।

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार ने किसानों के साथ अंग्रेजों जैसा बर्बर व्यवहार किया है। किसानों को अपमानित किया। भाजपा के लोगों ने किसानों को जीप से कुचल दिया। ऐसा अंग्रेजी सरकार में भी नहीं होता था। यूपी की जनता भाजपा का सफाया करने जा रही है। अपने अपमान का बदला लेने जा रही है। दूसरों पर तुष्टिकरण का आरोप लगाने वाली बीजेपी दुष्टीकरण की राजनीति कर रही है। उन्होंने कहा कि झांसी और प्रदेश की जनता भाजपा के झांसे में नहीं आने वाली है।

समाजवादी पार्टी को बुंदेलखंड में भारी जनसमर्थन मिल रहा है। इस बार बुंदेलखंड की जनता बीजेपी को शून्य कर देगी।

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार ने साढ़े चार साल में गरीबों, किसानों, मजदूरों को बहुत दुख, तकलीफ और परेशानी दी है। जनता भाजपा को माफ नहीं करेगी। बुंदेलखंड में भूख, प्यास और गरीबी है। प्रदेश में अब बदलाव की लहर चल रही है।

समाजवादी पार्टी भाजपा का विकल्प है। सपा को पूरे प्रदेश में भारी जनसमर्थन मिल रहा है। बुंदेलखंड में पहले चरण में कालपी, जालौन के बाद दूसरे चरण में बांदा, महोबा, ललितपुर, झांसी में जनता का अपार स्नेह और जनसमर्थन मिल रहा है।

अखिलेश यादव ने कहा कि अंग्रेज बांटो और राज करो, की नीति पर चलते थे, इसी तरह से भाजपा मारो और राज करो की नीति पर चल रही है। नाम बदलने और दूसरों का काम अपना बताने वाली सरकार को जनता बदल देगी।

यादव ने कहा कि भाजपा सरकार ने प्रदेश की कानून व्यवस्था बर्बाद कर दी है। पुलिस से अन्याय और अत्याचार करा रही है। उत्तर प्रदेश में हिरासत में मौतें हो रही हैं। सबसे ज्यादा फर्जी एनकाउंटर यूपी में हुए हैं। दूसरों को माफिया, अपराधी कहने वाले मुख्यमंत्री ने खुद अपने खिलाफ गम्भीर धाराओं में दर्ज मुकदमों को वापस ले लिया।

यादव ने कहा कि भाजपा सरकार ने बुंदेलखंड और यहां के लोगों की उपेक्षा की। मुख्यमंत्री पहली बार आए तो झांसी में मेट्रो चलाने की बात कह कर गए थे। झांसी में मेट्रो अभी तक नहीं चली।

इसे भी पढ़ें:

महोबा में प्रियंका गांधी की ‘प्रतिज्ञा रैली’, ‘लड़की हूं, लड़ सकती हूं’ नारे को दिया बल

समाजवादी सरकार बनने पर झांसी को एक्सप्रेस-वे से जोड़ेंगे। उत्तर प्रदेश की जनता समाजवादी पार्टी के नेतृत्व में भाजपा का सफाया करेगी।

आज समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के समक्ष पूर्व विधायकगण सतीश जतारिया ने भाजपा छोड़कर और विजय विकास वर्मा ने कांग्रेस छोड़कर समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली।

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कांग्रेस पर तीखा हमला बोलते ​हुये कहा कि उन्हें यूपी की सियासत में कांग्रेस पार्टी का रोल नहीं पता है। अखिलेश ने कहा कि जनता उन्हें नकार देगी, हो सकता है उनकी गिनती जीरो हो जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button