OTT पर देखें Hollywood की ये 5 जबरदस्त फिल्में…

OTT पर देखें ये जबरदस्त फिल्में

आज रविवार है. छुट्टी का दिन. आज के दिन मनोरंजन के लिए अगर आप किसी बेहतरीन फिल्म की खोज में हैं. वो भी अंग्रेजी, तो हम आपको बताते हैं कि Netflix, Hulu, Amazon Prime Video and Disney+ जैसे कई OTT प्लेटफॉर्म पर आज आप कौन कौन सी फिल्में देख सकते हैं!

-सुषमाश्री

एक वक्त था जब मनोरंजन के लिए ज्यादातर लोग सिनेमा देखने थियेटर तक पहुंचे थे. उन दिनों एकल थियेटर का कल्चर था. फिर पीवीआर मॉल कल्चर आया, जिसने कम ही समय में एकल सिने थियेटर्स को इतिहास बना दिया. अब इंटरनेट का युग है, जिसने मनोरंजन के साधनों में इतना इजाफा कर दिया कि थियेटर पहुंचने वालों की संख्या में भारी कमी आई. कोरोना काल ने इस आग में और भी घी डालने का काम किया. अब थियेटर जाने के बजाय लोग ओटीटी प्लेटफॉर्म पर ही सारी फिल्में देखना चाहते हैं. इसमें उनकी मदद करते हैं Netflix, Hulu, Amazon Prime Video and Disney+ जैसे कई OTT प्लेटफॉर्म.

अफ्रीकी अमेरिकी सामाजिक कार्यकर्ता Malcolm X की जिंदगी पर आधारित है एपिक बायोग्राफिकल ड्रामा फिल्म Malcolm X
  1. Malcolm X (1992 film)

Spike Lee लिखित व निर्देशित 1992 की यह रोमांचक, बायोपिक, अमेरिकन एपिक बायोग्राफिकल ड्रामा फिल्म Malcolm X अफ्रीकी अमेरिकी सामाजिक कार्यकर्ता Malcolm X की जिंदगी पर आधारित है. फिल्म में मुख्य भूमिका निभाया है Denzel Washington ने, जबकि Angela Bassett, Albert Hall, Al Freeman Jr. और Delroy Lindo जैसे कलाकारों ने उनका साथ दिया है. Warner Bros./Photofest के इस फिल्म की खासियत यह है कि इसमें South African president Nelson Mandela मेहमान भूमिका में हैं. इस फिल्म की कहानी महाकाव्य “लॉरेंस ऑफ अरबिया” पर आधारित है, जिसमें नागरिक अधिकारों की बात की गई है. फिल्म में उनके एक साधारण चोर से लेकर धार्मिक नेता और फिर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाने वाले सामाजिक कार्यकर्ता बनने तक कहानी है, जिसे बड़ी ही खूबसूरती से परदे पर उतारा गया है.

अमेरिकी सुपरनैचुरल हॉरर टेलीविजन मिनी सीरीज Midnight Mass का निर्देशन Mike Flanagan ने किया है, जिन्हें thoughtful horror stories बनाने के लिए पहचाना जाता है.
  1. Midnight Mass (miniseries)

अमेरिकी सुपरनैचुरल हॉरर टेलीविजन मिनी सीरीज Midnight Mass का निर्देशन Mike Flanagan ने किया है, जिन्हें thoughtful horror stories बनाने के लिए पहचाना जाता है. इस सीरीज में Zach Gilford, Kate Siegel, Hamish Linklater, Samantha Sloyan, Rahul Kohli और Henry Thomas ने अभिनय किया है. फिल्म की कहानी एक अलग द्वीप में रहने वाले समुदाय पर आधारित है, जहां एक दिन एक पुजारी पहुंचता है और उसके आने के बाद उस समुदाय को कई अलग अलग सुपरनैचुरल अनुभवों से होकर गुजरना पड़ता है. September 24, 2021 को यह फिल्म Netflix पर रिलीज की गई और इसे लोगों ने काफी पसंद किया है.

नया नहीं फिल्म निर्माण में सिने तारिकाओं का दखल
  1. My Best Friend’s Wedding

साल 1997 की फिल्म My Best Friend’s Wedding में Julia Roberts, Dermot Mulroney, Cameron Diaz और Rupert Everett ने अभिनय किया है. इस फिल्म को वैश्विक तौर पर लोगों ने खूब पसंद किया है. फिल्म का एक गीत “I Say a Little Prayer” को तो U.S. Billboard Hot 100 hit में शामिल किया गया. इस फिल्म को देखने के बाद आलोचकों ने इसे Julia Roberts की कमबैक मूवी बताया था.

इस फिल्म को देखने के बाद आलोचकों ने इसे Julia Roberts की कमबैक मूवी बताया था.
  1. I’m Not There

साल 2007 को रिलीज हुआ म्यूजिकल ड्रामा फिल्म I’m Not There का निर्देशन Todd Haynes ने किया है. फिल्म की कहानी Haynes और Oren Moverman ने मिलकर लिखी है. यह American singer-songwriter Bob Dylan के जीवन और उनके संगीत पर आधारित है. पूरी फिल्म में Dylan के जीवन के अलग अलग फेज को छह कलाकारों ने मिलकर निभाया है. ये हैं Christian Bale, Cate Blanchett, Marcus Carl Franklin, Richard Gere, Heath Ledger और Ben Whishaw.

राज कपूर और दिलीप कुमार – दो फ़िल्मी हस्तियां, साम्य भी, जुदा भी!
  1. Cruella (film)

आधे काले आधे सादे बालों वाली वह महिला, जो आधे सादे आधे काले बैकग्राउंड के साथ खडी है, उस पर लाल रंग से शीर्षक लिखा है, “Cruella”. Emma Stone अभिनीत 2021 की यह अमेरिकन क्राइम कॉमेडी फिल्म Dodie Smith की 1956 में आई novel The Hundred and One Dalmatians के मुख्य किरदार Cruella de Vil पर आधारित है. फिल्म का निर्देशन Craig Gillespie ने किया है और पटकथा लेखन Dana Fox and Tony McNamara ने.

support media swaraj

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen − seventeen =

Related Articles

Back to top button