पहले चरण की वोटिंग जारी, 71 सीटों पर होगा मतदान

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव का आज पहला चरण है. जिसमें 16 जिलों की 71 सीटों पर सख्त सुरक्षा के बीच मतदान होगा. इन सीटों के उम्मीदवारों में आठ मंत्री सहित 952 पुरुष और 114 महिला प्रत्याशी हैं. इनमें कृषि मंत्री प्रेम कुमार, शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा, ग्रामीण कार्य मंत्री शैलेश कुमार, विज्ञान एवं प्रावैधिकी मंत्री जयकुमार सिंह, भूमि सुधार एवं राजस्व मंत्री राम नारायण मंडल, श्रम मंत्री विजय कुमार सिन्हा, खनन मंत्री बृजकिशोर बिंद, परिवहन मंत्री संतोष कुमार निराला शामिल हैं.

सावधानी बरतते हुए मतदान करने की अपील की
कोरोना संकट काल में मतदान के लिए विशेष व्यवस्था की गई है, पीएम मोदी, तेजस्वी यादव, नीतीश कुमार ने लोगों से सावधानी बरतते हुए मतदान करने की अपील की है.पहले चरण के लिए कुल 1066 उम्मीदवार मैदान में हैं और 2.14 करोड़ से अधिक मतदाता वोट डाल रहे हैं.

महागठबंधन के साथियों संग आज तानाशाही NDA सरकार
पहले चरण की वोटिंग के बीच तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर लिखा कि महागठबंधन के साथियों संग आज तानाशाही एनडीए सरकार की गोली से शहीद श्रद्धालुओं को मौन रख श्रद्धांजलि अर्पित की. सीएम बताएं पुलिस को जनरल डायर बन निर्दोषों पर क्रूरतापूर्वक गोली चलाने की अनुमति किसने दी? 10 नवंबर को सरकार बनते ही दोषियों को सख़्त सजा निश्चित.


प्रेम कुमार वोट डालने पहुंचे अलग अंदाज में
गया में भारतीय जनता पार्टी के नेता और मंत्री प्रेम कुमार बुधवार को अलग अंदाज में वोट डालने पहुंचे. प्रेम कुमार साइकिल पर सवार होकर पोलिंग बूथ तक पहुंचे, इस दौरान उनके मास्क पर भी पार्टी का नाम और चुनाव चिन्ह छपा हुआ था. जब आचार संहिता को लेकर सवाल हुआ तो उन्होंने कहा कि उनकी मंशा नियम उल्लंघन की नहीं है.

CM नीतीश मे भी वोटरों से अपील की
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मतदान के दिन वोटरों से अपील की. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में मतदान सिर्फ अधिकार नहीं, जिम्मेदारी भी है. बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण में आज 71 सीटों पर मतदान है. यदि आप इन क्षेत्रों के मतदाता हैं तो कृपया वोट के लिए समय जरूर निकालिए. आपका एक वोट बिहार में विकास की रफ्तार को जारी रखते हुए इसे एक विकसित प्रदेश बना सकता है.

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button