अमेरिका चुनाव: ट्रम्प ने फिर किया जीत का दावा, डेमोक्रेटिक पार्टी पर लगाया ये आरोप





अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने डेमोक्रेटिक पार्टी पर चुनाव में धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया है और कहा है कि चुनाव नतीजों को लेकर अंतिम फैसला सुप्रीम कोर्ट कर सकता है। ट्रम्प ने कहा है कि, “हमारा मानना है कि हम आसानी के साथ चुनाव जीत जाएंगे। हमारा मानना है कि चुनाव नतीजों को लेकर काफी सारी याचिकाएं दाखिल की जायेंगी क्योंकि हमारे पास चुनाव में धांधली के पर्याप्त सबूत हैं। शायद इसका फैसला सुप्रीम कोर्ट कर सकती है।”

डोनाल्ड ट्रम्प ने एक बार फिर चुनाव में अपनी जीत का दावा करते हुए कहा है कि, “अगर अवैध वोटों की गिनती की जाती है तो मैं आसानी के साथ जीत जाऊंगा। डेमोक्रेटिक पार्टी अवैध मतों के माध्यम से हमारे पक्ष में आए चुनाव नतीजों को अपने पक्ष में करने की कोशिश कर रही है। मैं निर्णायक रूप से अहम माने जाने वाले कई राज्यों को जीत चुका हूं। हमने ऐतिहासिक जीत हासिल की है।”

रिपब्लिकन प्रत्याशी ट्रम्प ने आरोप लगाते हुए कहा है कि उनके चुनाव प्रचार पर्यवेक्षकों को नतीजे का विश्लेषण करने से रोका जा रहा है। ट्रम्प ने पेन्सिल्वेनिया और जार्जिया में जीत का दावा करते हुए कहा कि वह एरिजोना से भी जीत दर्ज करने जा रहे हैं। इससे पहले डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रत्याशी जो बिडेन ने प्रत्येक वोट की गिनती की जाने की बात को दोहराते हुए अमेरिकी नागरिकों से शांति बनाए रखने का आग्रह किया है।

support media swaraj

Related Articles

Back to top button