US चुनाव: जूनियर ट्रम्प ने जारी किया दुनिया का विवादित नक्शा, कश्मीर को बताया पाक का हिस्सा

अमेरिका में बीते कुछ दशकों में सबसे ज्यादा आरोप-प्रत्यारोप वाले राष्ट्रपति चुनावों में से एक के लिए मंगलवार को बड़ी तादाद में मतदाता वोट डालने के लिए निकले और कई मतदान केंद्रों पर वोटर्स की कतारें देखी जा रही है. इधर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के सबसे बड़े पुत्र डोनाल्ड ट्रम्प जूनियर ने 2020 के राष्ट्रपति चुनावों के नतीजों की भविष्यवाणी करते हुए, भारत का गलत मानचित्र शेयर कर दिया. उनके द्वारा पोस्ट किए गए मैप में कश्मीर को पाकिस्तान का हिस्सा दिखाया गया है.
चुनाव नतीजों की भविष्यवाणी करते हुए, डोनाल्ड ट्रम्प जूनियर ने रिपब्लिकन पार्टी के रंग के साथ लाल रंग से भरे ज्यादातर देशों के साथ एक पूरी दुनिया का नक्शा पोस्ट किया, जिससे यह संकेत मिलता है कि उनके पिता चुनाव में जीत दर्ज करेंगे. अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किए गए नक्से के जरिए उन्होंने चुनाव परिणामों की भविष्यवाणी की है. भारत समेत कुछ देशों को छोड़कर उन्होंने पूरे विश्व के नक्शे को लाल रंग से चित्रित किया है.
भारत और चीन जैसे राष्ट्रों को जूनियर ट्रम्प ने नीले रंग में दिखाया है. लाल रंग से दिखाए गए नक्शे से मतलब है कि लाल मतलब उनके पिता डोनाल्ड ट्रम्प की पार्टी रिपब्लिक से है. वहीं नीले रंग से आशय डेमोक्रेट जो बिडेन की पार्टी से है. ट्रम्प जूनियर ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, “ठीक है, आखिरकार मेरा चुनावी मैप भविष्यवाणी करने के लिए तैयार हो गया है ”

Okay, finally got around to making my electoral map prediction. #2020Election #VOTE pic.twitter.com/STmDSuQTMb
— Donald Trump Jr. (@DonaldJTrumpJr) November 3, 2020

support media swaraj

Related Articles

Back to top button