मथुरा के मंदिर में नमाज पर बवाल

मथूरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा में मौजूद एक मंदिर में नमाज पढ़ने को लेकर विवाद खड़ा हो गया है. मथुरा के नंद बाबा मंदिर में धोखे से नमाज पढ़ने का आरोप लगा है, इस मामले में चार लोगों पर केस भी दर्ज कर लिया गया है.

मंदिर परिसर में ही पढ़ी नमाज

आरोप है कि 29 अक्टूबर को मथुरा के नंद बाबा मंदिर में चार लोग आए. इनमें से दो लोगों ने मंदिर के सेवायतों को गुमराह कर मंदिर परिसर में ही नमाज पढ़ी.

अब इस मामले में धारा 153A, 295, 505 के तहत बरसाना थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है.

मंदिर प्रशासन की ओर से ही दर्ज कराई शिकायत

ये शिकायत मंदिर प्रशासन की ओर से ही दर्ज कराई गई है, जिसमें कहा गया है कि दिल्ली से दो लोग मंदिर में आए थे. दोनों मुस्लिम लोगों ने बिना इजाजत के मंदिर परिसर में नमाज पढ़ी और अपने फोटो सोशल मीडिया पर डाल दिए जो वायरल हो गए. एफआईआर में कहा गया है कि इनको फोटो डालने से हिन्दू समुदाय की भावनाएं आहत हुई हैं और आस्था को गहरी ठेस पहुंची है.

आरोप लगाया गया है कि ये लोग मंदिर के फोटो का दुरुपयोग ना करें और कहीं इन्हें विदेशी संगठनों से फंडिंग तो नहीं हो रही है. ऐसे में इस मामले में जल्द जांच की अपील की गई है.

ईदगाह मस्जिद को हटाने की अपील की

आपको बता दें कि मथुरा में इस तरह का मामला तब सामने आया है, जब यहां पर स्थित कृष्ण जन्मभूमि और उसके पास बनी मस्जिद का मामला अदालत पहुंचा है. बीते दिनों ही यहां पर कुछ संगठनों ने शाही ईदगाह मस्जिद को हटाने की अपील की है और मथुरा जिला अदालत में याचिका लगाई है, जिसपर नवंबर में ही सुनवाई होनी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button