योगी आदित्यनाथ गोरखपुर से चुनाव लड़ेंगे, केशव मौर्य सिराथू से

अपने गृहनगर गोरखपुर से चुनाव लड़ेंगे योगी आदित्यनाथ

लंबे समय से योगी आदित्यनाथ को लेकर यह चर्चा हो रही थी कि आखिर वे आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 का चुनाव कहां से लड़ेंगे? कभी अयोध्या तो कभी मथुरा सीट से उनके चुनाव लड़ने की खबरें चल रही थीं लेकिन आखिरकार आज भारतीय जनता पार्टी की ओर से यह साफ कर दिया गया है कि योगी आदित्यनाथ अपना अगला चुनाव उनके गृहनगर गोरखपुर से ही लड़ेंगे। बता दें कि पिछले चार बार से योगी आदित्यनाथ लोकसभा चुनाव में गोरखपुर से जीतते रहे हैं और वहां से चार बार सांसद रह चुके हैं। अबकी बार गोरखपुर से योगी आदित्यनाथ के विधानसभा चुनाव लड़ने का पार्टी ने निर्णय लिया है।

अखिलेश यादव का बयान

उधर, समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने यह खबर पता लगने के बाद अपने संबोधन में कहा कि मुझे खुशी है कि पार्टी ने उन्हें सीधा उनके घर भेज दिया। पहले वो अयोध्या तो कभी मथुरा थे। योगी जी भाजपा सदस्य नहीं हैं इसलिए उन्हें घर भेज दिया गया। मैं बीजेपी से कहूंगा कि मैं अब किसी भाजपा एमएलए और मंत्री को अपने साथ नहीं लुंगा। अब उन्हें जिनके टिकट काटने हैं, वो काटें।

आज हमारे कार्यालय में नोटिस लगाया गया है। मैं जैसे ही पार्टी कार्यालय में घुसा तो देखा, बहुत पुलिस फोर्स है। मुझे लगा कि शायद मेरी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। मैं सभी कार्यकर्ताओं से कहुंगा कि अपने घर पर रहें और अपने क्षेत्र में रहें। हो सकता है कि टिकट की सूची न आए। डायरेक्ट फ़ॉर्म ए और बी दे दिया जाए, क्योंकि कोरोना है।

BJP की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक

भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक विगत 13 जनवरी को पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा के नेतृत्व में हुई। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृहमंत्री अमित शाह समेत केंद्रीय चुनाव समिति के अन्य सदस्य भी मौजूद थे। बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की इस बैठक में आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर कुछ उम्मीदवारों की सूची जारी की गई, जिसमें बताया ​गया कि योगी आदित्यनाथ अपने गृहनगर गोरखपुर से ही चुनाव मैदान में उतरेंगे।

जबकि केशव प्रसाद मौर्य को सिराथू विधानसभा सीट से उतारने का निर्णय लिया गया है।

इनके अलावा मृगांका सिंह कैराना से, सुरेश राणा थानाभवन से, तेजेन्द्र सिंह निर्वाल शामली से, उमेश मलिक बुढ़ाना से, सपना कश्यप चरथावल से… चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमायेंगे।

पूरी लिस्ट इस प्रकार है…

इसे भी पढ़ें:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृहनगर जनपद ‘गोरखपुर’ को कितना जानते हैं आप?

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button