गाय को बचाने में यूपी के बाराबंकी में बस और ट्रक में भिड़ंत, 13 की मौत

यूपी के बाराबंकी में बड़ा हादसा

आज तड़के सुबह बाराबंकी में वॉल्वो बस और ट्रक के बीच हुए भीषण हादसे के पीछे भी वजह एक गाय थी, जो अचानक से बीच में आ गई थी. बस की स्पीड तेज थी. सड़क पर अचानक आई गाय को बचाने में ट्रक और बस की टक्कर हो गई.यूपी में खुले में घूम रहे जानवरों की वजह से आए दिन कोई न कोई दुर्घटना होती रहती है.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी (Road Accident in Barabanki) में गुरुवार को एक वॉल्वो टूरिस्ट बस और ट्रक की टक्कर में 14 यात्रियों की मौत हो गई, जबकि 27 घायल हैं. इनमें कई गंभीर हैं. अनुमान है कि मौतों की संख्या बढ़ सकती है. हादसा देवा इलाके में बबुरी गांव के पास तड़के 4 बजे के करीब हुआ.

आज तड़के सुबह हुए इस भयंकर सड़क हादसे में डबलडेकर बस चकनाचूर हो गई. ट्रक से यह बस टकराई, उसकी हालत भी खस्ता है. गाड़ियों का कोई हिस्सा सही-सलामत नहीं बचा है. सूत्रों के मुताबिक बस दिल्ली से बहराइच जा रही थी. हादसा शहर से क़रीब 20 किलोमीटर दूर देवा थाना क्षेत्र में माती रोड पर हुआ. हादसे में गलत साइड से आ रहा बालू का ट्रक बस में टकरा गया. उसी वक़्त सामने से गाय आ गयी. हादसे में डबलडेकर बस चकनाचूर हो गई. एक्सीडेंट के बाद ड्राइवर भाग गया.

बस में 60-70 यात्री थे. सभी घायलों को अस्पताल शिफ्ट कराया गया है. घायलों को बाराबंकी के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती किया गया है. कुछ घायल जिनकी हालात ज़्यादा गंभीर है, उन्हें बेहतर इलाज के लिए लखनऊ भेजा गया है. मौके पर फौरन ही पुलिस पहुंच गई. जीसीबी मशीन बुलाकर मलबा हटा के सड़क खुलवाई जा रही है.

यूपी में खुले में घूम रहे जानवरों की वजह से आए दिन कोई न कोई दुर्घटना होती रहती है. आज तड़के सुबह बाराबंकी में वॉल्वो बस और ट्रक के बीच हुए भीषण हादसे के पीछे भी वजह एक गाय थी, जो अचानक से बीच में आ गई थी. बस की स्पीड तेज थी. सड़क पर अचानक आई गाय को बचाने में ट्रक और बस की टक्कर हो गई. बता दें कि यूपी में गौ हत्या भीषण अपराध की श्रेणी में आता है, जिसकी वजह से अक्सर लोगों को अलग अलग तरह की समस्याओं से जूझना पड़ता है. हालांकि, एक घायल महिला यात्री ने आरोप लगाया कि बस वाले शराब के नशे में थे. उसका इशारा ड्राइवर और कंडक्टर की तरफ था.

भिड़ंत इतनी तेज थी कि बस व ट्रक के परखच्चे उड़ गए. चारों ओर चीख-पुकार की आवाज से किसान पथ का सन्नाटा टूटने लगा.

देवा कोतवाली क्षेत्र की माती चौकी अंतर्गत ग्राम बबुरिया से होकर निकले किसान पथ पर गुरुवार की सुबह 4:45 बजे दिल्ली से सवारी लेकर आ रही एक बस की विपरीत दिशा से आ रहे एक ट्रक से जोरदार भिड़ंत हो गई. भिड़ंत इतनी तेज थी कि बस व ट्रक के परखच्चे उड़ गए. चारों ओर चीख-पुकार की आवाज से किसान पथ का सन्नाटा टूटने लगा.

बाराबंकी SP यमुना प्रसाद ने बताया कि टक्कर इतनी तेज थी कि दोनों गाड़ियों के परखच्चे उड़ गए. ट्रक में बालू लदी थी. मौके पर JCB बुलाई गई. इसकी मदद से बस और ट्रक को अलग किया गया. कई शव और यात्री बुरी तरह से फंस गए थे. गैस कटर से गाड़ियों को काटकर यात्रियों को बाहर निकाला गया. मृतकों की पहचान की कोशिश की जा रही है.

बस में सवार महिला यात्री शारदा भी हादसे में जख्मी हुई हैं. उन्होंने बताया कि बस वाले (ड्राइवर और कंडक्टर) शराब पी रहे थे. उन लोगों ने दूसरों को शराब पीने से मना कर दिया था, लेकिन खुद चोरी से पी ली थी. इसके बाद सुबह अचानक हादसा हो गया.

राष्ट्रपति महोदय ने भी जताया दुख
पीएम मोदी ने दुख जताया, मुआवजे का किया ऐलान

पीएम मोदी ने दुख जताया, मुआवजे का किया ऐलान

पीएम मोदी ने भी घटना को लेकर ट्वीट किया और PMNRF से मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख और घायलों को 50,000-50,000 का मुआवजा देने का ऐलान किया.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सड़क दुर्घटना में लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया

सीएम योगी ने किया मुआवजे का ऐलान

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सड़क दुर्घटना में लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया. उन्होंने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. सीएम ने हादसे में घायल लोगों का समुचित उपचार कराने और प्रभावित लोगों को हर संभव मदद और राहत प्रदान करने के निर्देश दिए हैं. इसके अलावा हर मृतक के आश्रितों को 2 लाख रुपये और घायल व्यक्ति को 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने के निर्देश भी जारी किए गए हैं.

सीएम योगी ने किया मुआवजे का ऐलान

Leave a Reply

Your email address will not be published.

thirteen − 1 =

Related Articles

Back to top button