सर्दियों में ये सूप करे ट्राय, जाने रेसिपी

सर्द गर्म के लिए स्वादिष्ट और पाइपिंग हॉट कप की इच्छा रखते हैं। यदि कोई ऐसा भोजन है जो सर्दियों को दर्शाता है, तो यह सूप है। सूप न केवल आपकी भूख को शांत करता है, बल्कि आपके पेट को लंबे समय तक भरा रखता है। सर्दियों यहाँ सूप की विभिन्न किस्मों की तरह है, यह टमाटर, गाजर, और यहां तक कि चिकन हो।

एक लंबे कार्यदिवस या ठंड के मौसम के बाद, वहाँ कुछ भी नहीं है जो सूप के एक गर्म कटोरे की तुलना करता है। कुछ fabulously अद्वितीय सूप जायके की कोशिश करो, या आप फ्रिज में बचे हुए veggies के साथ एक त्वरित midweek रात का खाना बनाने के लिए देख रहे हैं, हम आप के लिए एक शीतकालीन सूप नुस्खा है।

1. टमाटर का सूप: टमाटर सूप के लिए पकाने की विधि: एक पैन में सिर्फ एक चम्मच मक्खन पिघलाएं। Bsp कप कटा हुआ प्याज और फिर 2 बड़े चम्मच लहसुन जोड़ें। इसे सौते करें और नमक के साथ 5-6 कटा हुआ टमाटर डालें।

पैन को कवर करें और 8-10 मिनट के लिए पकाएं। And कप पानी डालें और इसे एक बार उबलने दें। चिकने टमाटर की प्यूरी बनाने के लिए हैंड ब्लेंडर का इस्तेमाल करें। एक कटोरे में स्थानांतरण करें, क्रीम के साथ गार्निश करें, और आनंद लें।

2. मशरूम सूप: एक और स्वादिष्ट मलाईदार और आकर्षक मलाईदार मशरूम सूप है। इसके लिए, आपको 250 ग्राम मशरूम चाहिए, जो कटा हुआ है। एक पैन में 1 बड़ा चम्मच मक्खन गरम करें। 1 बड़ा चम्मच सूखा लहसुन और 1 मध्यम आकार का कटा हुआ प्याज डालें। मशरूम को हल्का भूरा होने तक तलें। अब एक टेबलस्पून मैदा डालें और अच्छी तरह से हिलाएं।

एक कप पानी के साथ नमक और काली मिर्च डालें। अब एक कप दूध डालें, अच्छी तरह मिलाएँ और मध्यम आँच पर उबलने दें। आंच को बंद कर दें क्योंकि यह गाढ़ा होने लगता है और कटोरे में स्थानांतरित हो जाता है। ताजा कटा हरा धनिया से गार्निश करें और आनंद लें।

3. गाजर और अदरक का सूप: सर्दियों गाजर का मौसम है और अदरक के फायदे हमारे लिए अनजान नहीं हैं। इस सूप के लिए, आपको लगभग 3-4 गाजर, 1 छोटा प्याज, 2 बड़े चम्मच कटा हुआ या कसा हुआ अदरक की आवश्यकता होगी। Sauté कुछ मिनटों के लिए सभी veggies। एक कप पानी डालें और मध्यम आंच पर पकाएं।

जब तक सब्जी नरम न हो जाए तब तक पकाएं। जैसे ही यह थोड़ा ठंडा हो जाता है और मिक्सर में ब्लेंडर हो जाता है। आप इस उद्देश्य के लिए एक हैंड ब्लेंडर का उपयोग भी कर सकते हैं। एक पैन में प्यूरी बाहर निकालें, एक कप पानी डालें और इसे एक बार उबलने दें। स्वाद के अनुसार नमक और काली मिर्च डालें। अपने गाढ़े और स्वादिष्ट गाजर सूप का आनंद लें।

support media swaraj

Related Articles

Back to top button