भारी बरसात से दिल्‍ली-गुरुग्राम एक्‍सप्रेस वे पर यातायात बुरी तरह प्रभावित

 देश की राजधानी दिल्‍ली (Delhi) और आसपास के इलाकों में बुधवार को जमकर बारिश (Rain) हुई. इससे जहां उमस भरी गर्मी से राहत मिली तो वहीं दूसरी ओर जगह-जगह जलभराव के कारण यातायात बुरी तरह से प्रभावित हुआ है. दिल्‍ली के अलावा नोएडा, गाजियाबाद और गुरुग्राम (Gurugram) के कई इलाकों में ट्रैफिक प्रभावित हुआ है. सड़क पर पानी भरने के कारण वाहनों को आने-जाने में भारी दिक्‍कतों का सामना करना पड़ रहा है. इससे जाम के हालात पैदा हो गए हैं.
बारिश की वजह से गिरी दीवार
दरअसल, राजधानी दिल्ली सहित पूरे एनसीआर में आज सुबह से ही रुक-रुक कर मूसलाधार बारिश हो रही है. इससे गलियों से लेकर सड़कों तक पर जलभराव हो गया है. इसकी वजह से सड़कों पर वाहनों का लंबा जाम लग गया है. इसी बीच खबर है कि साउथ दिल्ली के साकेत इलाके में बारिश की वजह से एक पार्क की दीवार गिर गई. इसके चलते कई कार सहित अन्य कई गड़ियां क्षतिग्रस्त हो गईं.

2 घंटे के अंदर हो सकती है बारिश
बता दें कि आज सुबह मौसम विभाग ने कहा था कि अगले 2 घंटे के अंदर दिल्ली और आसपास के राज्यों में गरज के साथ बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक, संभल, बुलंदशहर (Bulandshahr), खुर्जा, कोसली, बावल, नूंह, सोहना, पलवल, फरीदाबाद, गुरुग्राम, बल्लभगढ़, फरीदाबाद, नोएडा, बागपत, खतोली, अमरोहा, मुरादाबाद और मेरठ के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश के आसार हैं. इसके अलावा दिल्ली में भी कुछ स्थानों पर बारिश होने की संभावना है. वहीं, दिल्‍ली-NCR के कई इलाकों में बारिश शुरू भी हो गई है.
दिन में हीअंधेरा
वहीं, नोएडा में भी आज सुबह से लगातार तेज बारिश हो रही है. दिन के वक्त ही अंधेरा छाया हुआ है. सड़कों पर गाड़ियां हेडलाइट जलाकर चल रही हैं. नोएडा के सेक्टर 18 में सड़कों जलभराव हो गया है. सड़कें तालाब में तब्दील हो गई हैं. गाड़ियों को निकलने में काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है.

Related Articles