टीटीडी के पूर्व प्रमुख पुजारी की कोरोना वायरस से मौत, कई मुख्य पुजारियों को भी कोरोना

तिरुपति (आंध्र प्रदेश) : तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) के पूर्व प्रमुख पुजारी का कोरोना वायरस संक्रमण से सोमवार तड़के यहां एक अस्पताल में निधन हो गया। वह 73 वर्ष के थे। टीटीपी आंध्र प्रदेश के तिरुमला में तिरुपति वेंकटेश्वर मन्दिर का प्रबंधन करता है। एक अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि टीटीडी के पूर्व प्रधान अर्चक श्रीनिवास मूर्ति दीक्षितुलु का आज तड़के कोरोना वायरस संक्रमण से निधन हो गया। उन्होंने तीन दशक से अधिक समय तक टीटीडी में सेवाएं दी।

इसके अलावा तिरुमला में भगवान वेंकटेश्वर के मंदिर का संचालन करने वाले तिरुमला तिरुपति देवस्थानम(टीटीडी) के वरिष्ठ पुरोहित पेड्डा जियर स्वामी कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं। टीटीडी बोर्ड के अध्यक्ष वाई वी सुब्बा रेड्डी ने शुक्रवार को को बताया था कि 63 वर्षीय पुरोहित को चेन्नई के एक अस्पताल में स्थानांतरित करने की तैयारी की जा रही थी लेकिन उन्होंने मना कर दिया और मठ में ही उनका उपचार कराने के लिए कहा। रेड्डी ने बताया कि सदियों पुरानी प्रथा का निर्वाह करते हुए पुरोहित पिछले रविवार से ‘चतुर्मास दीक्षा’ का पालन कर रहे हैं इसीलिए वह मठ में ही रहकर उपचार कराना चाहते हैं। अध्यक्ष के मुताबिक पुरोहित की हालत स्थिर है।

उन्होंने किहा कि11 जून को मंदिर श्रद्धालुओं के फिर से खोले जाने के बाद टीटीडी के 16 मुख्य पुजारियों सहित करीब 160 कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। उन्होंने कहा कि इन सब के बावजूद श्रद्धालु मंदिर जा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles