ऑटोवाले ने अपनी जिंदगीभर की पूंजी से बनवाई नेताजी की मूर्ति

दुनियाभर के लोग अपने सपने को पूरा करने के लिए तरह तरह के काम करते हैं। वहीं कई लोग हैं जो अपने सपने को पूरा करने के लिए जिंदगीभर पैसे बचाते हैं। ऐसे में आज हम आपको एक ऐसे युवक के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके बारे में जानने के बाद आपके होश उड़ जाएंगे। जी दरअसल हम बात कर रहे हैं बसीरहाट के अजय कुंडू की। उन्होंने अपने सपने को पूरा करने के लिए सालों तक पैसे जमा किये और जब पैसे जमा हो गए तो उन्होंने अपना सपना पूरा किया है। उनका सपना इतना अनोखा है कि जानने के बाद आप खुश भी होंगे और हैरान भी।

जी दरअसल उन्होंने अपने बचाये हुए पैसे से अपने शहर में अपने आर्दश नेताजी सुभाषचंद्र बोस की मूर्ति लगवाई है। जी हाँ, सुनकर आपको यकीन तो नहीं हो रहा होगा लेकिन यह सच है। अजय कुंडू पेशे से ऑटोड्राइवर हैं और उन्होंने अपनी ज़िन्दगीभर की बचत नेताजी की मूर्ति में ख़र्च कर दी। इसी के साथ शिल्पकार की फ़ीस देने के लिए और मूर्ति के सौंदर्यीकरण के लिए उन्होंने अपने दोस्तों, रिश्तेदारों से पैसे लिए।

मिली जानकारी के मुताबिक अजय कुंडू के इस निर्णय को उसकी पत्नी और बच्चों ने पूरा समर्थन मिला। आपको बता दें कि अजय ने चौथी कक्षा तक पढ़ाई की है और स्कूल में कुछ साल बिताने वाले अजय के मन में नेताजी काफी समय से बसे हुए हैं। उस दौरान ही उन्होंने उन्हें अपना हीरो बना लिया।

एक वेबसाइट से बातचीत में अजय ने बताया, ‘मैंने कुछ साल ही स्कूल की पढ़ाई की है। उतने ही सालों में मुझे पता चल गया था कि नेताजी ही इस देश के असली हीरो हैं। इसके बाद मैंने कई जानकारों से उनके बारे में सुना और निष्कर्ष निकाला कि उनके बिना हमे आज़ादी और देर से मिलती। मुझे हमेशा लगता था कि बसीरहाट में नेताजी की एक मूर्ति होनी चाहिए।

यहां नेताजी के कई छोटी मूर्तियां हैं लेकिन कलकत्ता के श्यामाबाज़ार में लगी नेताजी की मूर्ति को देखकर मुझे बहुत अच्छा लगता था। मेरा सपना था कि बसीरहाट में भी वैसी ही एक मूर्ति लगे। मैंने पिछले साल दिपेंदु भैया से अपनी इच्छा ज़ाहिर की और उन्होंने मेरी मदद की। ‘ वैसे हम आपको बता दें कि तृणमूल विधायक, दिपेंदु बिस्वास ने बीते रविवार को बसीरहाट में नेताजी की मूर्ति का अनावरण किया है।

support media swaraj

Related Articles

Back to top button