Bollywood के ये स्टार्स जो राजनीति में लहरा रहे परचम

यूपी में चुनाव के माहौल में गर्माहट है. ऐसे में आज हम आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे एक्ट्रर्स के बारें में बताएंगे जो राजनीति में परचम लहरा रहे हैं.

बॉलीवुड और राजनीति का एक दूसरे के साथ काफी पुराना नाता है. बॉलीवुड (Bollywood) के कई ऐसे स्टार है जिन्होंने अपने अभिनय से लोगों का दिल तो जीता मगर राजनीति में उतर आए. अक्सर देखा जाता है कि कोई न कोई बॉलीवुड स्टार किसी न किसी पार्टी को स्पोर्ट जरुर करता है. कई बार तो ये स्टार्स खुलेआम बड़े-बड़े नेताओं के साथ फोटोज शेयर करते हैं. यूपी में चुनाव का माहौल में गर्माहट है. ऐसे में आज  हम आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे एक्ट्रर्स के बारें में बताएंगे जो इस समय राजनीति (Bollywood stars who turned to politics) में परचम लहरा रहे हैं.

शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha)

शत्रुघ्न सिन्हा (फोटोः सोशल मीडिया)

बॉलीवुड में अपने अभिनय के दम पर दर्शकों का दिल जीतने वाले शत्रुघ्न सिन्हा को आखिर कौन नहीं जानता हैं. शत्रुघ्न सिन्हा अपने डायलॉग “अबे खामोश” से दर्शकों का दिल जीत लिया. फिल्मों के साथ-साथ शत्रुघ्न सिन्हा राजनीति में पचरम लहरा रहे हैं. अभी शत्रुघ्न सिन्हा भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी में है.

परेश रावल (Paresh Rawal)

परेश रावल (फोटोः सोशल मीडिया)

परेश रावल (Paresh Rawal) बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक दमदार फिल्मे किए हैं. फिल्मों के साथ-साथ परेश रावत राजनीति में भी परचम लहरा रहे हैं. वर्तमान समय में वे भारतीय जनता पार्टी के राजनेता है.

राज बब्बर (Raj Babbar)

राज बब्बर (फोटोः सोशल मीडिया)

अभिनेता राज बब्बर बॉलीवुड के मशहूर अभिनेताओं मे से हैं. उन्होंने बॉलीवुड में 85 से अधिक फिल्में किए हैं. इस समय राज बब्बर कांग्रेस पार्टी में राजनेता हैं.

हेमा मालिनी (Hema Malini)

हेमा मालिनी (फोटोः सोशल मीडिया)

ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी बॉलीवुड में कई सुपरहिट फिल्मे की हैं. इस समय हेमा यूपी के मथुरा से सांसद हैं. वह भारतीय जनता पार्टी में राजनेत्री है.

किरण खेर (Kirron Kher)

किरण खेर (फोटोः सोशल मीडिया)

अभिनेत्री किरण खेर वैसे तो बॉलीवुड में बहुत कम फिल्म की हैं. इस समय ये भारतीय जनता पार्टी में राजनेत्री हैं. इसके साथ ही वह चंडीगढ़ संसदीय क्षेत्र से सांसद है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button