टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, पहले टेस्ट से बाहर रह सकते हैं रवींद्र जडेजा

भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा पहले टी20 मैच के दौरान सिर में लगी चोट (कन्कशन) और हैमस्ट्रिंग चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर रह सकते हैं.

अपने करियर का 50वां टेस्ट खेलने की दहलीज पर खड़े जडेजा कम से कम तीन हफ्ते के लिए क्रिकेट से दूर रहेंगे, यानी एडिलेड में 17 दिसंबर से शुरू हो रहा दिन-रात का पहला टेस्ट वह नहीं खेल पाएंगे.

हैमस्ट्रिंग चोट गंभीर होने पर वह 26 दिसंबर से मेलबर्न में शुरू हो रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट से भी बाहर रह सकते हैं. बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया ,‘आईसीसी कन्कशन प्रोटोकॉल के तहत सिर में चोट लगने पर खिलाड़ी को 7 से 10 दिन आराम दिया जाता है, जिससे जडेजा 11 दिसंबर से दूसरा अभ्यास मैच भी नहीं खेल सकेंगे.’

सूत्र ने कहा, ‘यह असंभव है कि अभ्यास मैच खेले बिना टीम प्रबंधन उन्हें पहले टेस्ट में उतार दे.’ समझा जाता है कि कन्कशन से ज्यादा हैमिस्ट्रिंग चोट के कारण जडेजा को एक टेस्ट से बाहर रहना पड़ सकता है.

भारत ए और ऑस्ट्रेलिया ए के बीच पहले अभ्यास मैच की कमेंट्री के दौरान एक कमेंटेटर ने खुलासा किया कि जडेजा कन्कशन के कारण तीन हफ्ते बाहर रहेंगे.

बोर्ड के सूत्र ने हालांकि बताया कि वह कन्कशन से उबर रहे हैं, लेकिन हैमिस्ट्रंग से ठीक होने में समय लग सकता है . जडेजा के नहीं खेलने पर आर. अश्विन भारतीय टीम में अकेले स्पिनर होंगे, जिन्होंने अभ्यास मैच में अच्छा प्रदर्शन किया.

support media swaraj

Related Articles

Back to top button