स्विट्जरलैंड में बर्फ़ की तरह हुई चॉकलेट पाउडर की बारिश

 स्विट्जरलैंड के ओल्टन शहर में हुई चॉलेट की बारिश ने सबको हैरान कर दिया है। साधरण तौर पर हमने आसमान से पानी या बर्फ गिरते हुए देखा है, लेकिन इस शहर के लोगों ने चॉकलेट पाउडर की बारिश देखी।
दरअसल, ज्यूरिख और बेसेल शहर के बीच स्थित ओल्टन शहर में लिंड्ट एंड स्प्रेंगली कंपनी की चॉकलेट की फैक्टरी है। इस कंपनी में कोको पाउडर के कुलिंग वेंटीलेशन में कुछ खराबी आ गई थी, जिसके कारण तेज हवाओं के साथ कोको पाउडर आसपास के क्षेत्रों में फैल गया।
कंपनी ने सफाई का खर्च उठाने की ली जिम्मेदारी
कंपनी के मुताबिक, वेंटीलेशन में तकनीकी खराबी आ गई थी और तेज हवाओं के कारण कोको पाउडर आसपास के इलाकों में फैल गया। हालांकि, कंपनी ने इलाकों में फैले कोको पाउडर की सफाई के लिए खर्च उठाने की पेशकश की है। कंपनी ने यह भी स्पष्ट किया कि इससे उनके साख पर कोई खास असर नहीं पड़ेगा।
सोशल मीडिया पर वायरल होने लगीं तस्वीरें
स्विट्जरलैंड में हुए इस घटना की तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही हैं। स्विट्जरलैंड में स्थित ब्रिटिश एम्बेसी ने ट्वीट कर कहा कि हम वादा तो नहीं कर रहे हैं कि जब आप यात्रा करेंगे तो चॉकलेट पाउडर बरसेगा। लेकिन इस सप्ताह स्विट्जरलैंड में चॉकलेट की बारिश हुई है।
सोशल मीडिया यूजर्स काफी दिलचस्प कमेंट भी कर रहे हैं। एक यूजर्स ने लिखा कि 2020 में आखिर कुछ तो सही हुआ। वहीं एक अन्य यूजर्स ने लिखा कि आसमान से चॉकलेट गिरना सपने सच होने जैसा है।

Related Articles