Stock Market Today: आज के शेयर मार्केट में आई भारी गिरावट, जानें कौन हैं टॉप 5 लूजर्स

Stock Market Today: Stock Market Today: आज हम आपको बताएंगे शेयर बाजार (Stock Market Today) के 5 टॉप लूजर्स कौन सी कंपनियां है.

Stock Market Today: कोरोना वायरस के नए वेरिएंट का असर अब शेयर मार्केट पर देखने को मिल रहा है. आज के दिन शेयर बाजार में भारी गिरावट देखने को मिल रहा है. निफ्टी 50 इंडेक्स (NIFTY 50) लगभग 1.00% से नीचे आकर 17745.90 पर आ गया है. आज हम आपको बताएंगे शेयर बाजार (Stock Market Today) के 5 टॉप लूजर्स कंपनियां कौन सी हैं.

निफ्टी 50 इंडेक्स के टॉप 5 लूजर्स

  1. जेएसडब्ल्यू स्टील लिमिटेड (JSW Steel Ltd)
जेएसडब्ल्यू (फोटोः सोशल मीडिया)

जिंदल साउथ वेस्ट स्टील लिमिटेड यह भारतीय कंपनी देश-विदेश में अपनी स्टील उत्पादन के लिए जाने जाती है. मुंबई के महाराष्ट्र में स्थित यह कंपनी जेएसडब्ल्यू ग्रुप की सबसे बड़ी कंपनी है. अभी हाल ही में इस कंपनी ने अमेरिका के टेक्सास में स्थित अपने प्लेट मिल फैक्ट्री को अपग्रेड किया है. आज के दिन इस कंपनी के शेयर भाव में 2.96%  की कमी देखने को मिली है. इसी के साथ जेएसडब्ल्यू स्टील आज का टॉप लूजर रहा.

मुंबई स्थित आदित्य बिरला ग्रुप की यह सब्सिडियरी कपंनी भारत की सबसे बड़ी सीमेंट उत्पादक कंपनी है. इस कपंनी की वार्षिक उत्पादन क्षमता 116.75 मिलियन टन है. चीन को छोड़कर यह दुनिया का पहला सीमेंट उत्पादक कंपनी है जो एक दिन में 100 मिलियन टन से भी ज्यादा उत्पादन की क्षमता रखता है. आप के दिन अल्ट्राटेक सीमेंट का शेयर भाव 2.62% से गिरकर रुपए 7458.55 हो गया है.

  • टेक महिंद्रा (Tech Mahindra)

सॉफ्टवेयर सर्विसेज और कंसल्टिंग में अपना नाम बनाने वाली पुणे स्थित महिंद्रा ग्रुप की यह सब्सिडियरी कंपनी शेयर भाव में नुकसान के मामले में दूसरे स्थान पर रही. टेक मेहिंद्रा का शेयर भाव 2.62% से गिरकर रुपए 1692.10 पर आ गया है.

  • श्री सीमेंट (Shree Cement)

कोलकाता में स्थित श्री सीमेंट उत्तरी भारत में सबसे ज्यादा सीमेंट बनाने वाली कंपनी है. यह कंपनी पावर प्लाट प्रोडक्शन में भी काम करती है. इस कंपनी का शेयर भाव 2.52% से गिरकर 26528.05 पर आ गया है.

  • रिलायंस (Reliance)

मुंबई में स्थित यह कंपनी अपने ऊर्जा पेट्रोकेमिकल ,प्राकृतिक गैस और दूरसंचार आदि से संबंधित बिजनेस के लिए जानी जाती है. फॉर्च्यून ग्लोबल 500 सूची के मुताबिक इस कंपनी को पूरी विश्व में 155वें स्थान पर रखा गया है. आज के दिन यह कंपनी 2.15% से घटकर रुपए 1416. 50 पर आ गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × four =

Related Articles

Back to top button