शुभेंदु अधिकारी ने तृणमूल कांग्रेस के सभी पदों से दिया इस्तीफा

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल सियासी उथल-पुथल जारी है. ममता बनर्जी सरकार में मंत्री रहे शुभेंदु अधिकारी ने आज तृणमूल कांग्रेस के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है. बुधवार को अधिकारी ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था. ऐसी चर्चा है किमाना जा रहा है कि शुभेंदु अधिकारी जल्द ही भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं. इससे पहले शुभेंदु अधिकारी ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ को चिट्ठी लिखकर ममता बनर्जी पर आरोप लगाए थे. उन्होंने आशंका जताई थी कि ममता बनर्जी उनसे बदला ले सकती हैं.

राज्यपाल जगदीप को लिखा पत्र

शुभेंदु अधिकारी ने राज्यपाज जगदीप धनखड़ को पत्र लिखा है. अधिकारी को डर है कि राजनीतिक फैसले लेने के बाद राज्य की पुलिस उन्हें आपराधिक केस में फंसा सकती है. इसको लेकर उन्होंने राज्यपाल से मदद मांगी है. बंगाल की राजनीति के दिग्गज नेता माने जाने वाले अधिकारी ममता सरकार में ट्रांसपोर्ट मंत्री भी रह चुके हैं.

चिट्ठी को ट्विटर पर किया पोस्ट

राज्यपाल धनखड़ ने अधिकारी की चिट्ठी को ट्विटर पर पोस्ट किया है. अधिकारी ने लिखा ‘मैं आपसे संवैधानिक प्रमुख के तौर पर इस मामले में दखल देने की मांग करने के लिए मजबूर हूं. ताकि पुलिस और प्रशासन मुझपर और मेरे साथियों पर राजनीतिक प्रभाव और बदले की भावना के चलते आपराधिक मुकदमा दर्ज करने से रोका जा सके.’ हालांक, इसपर जवाब देते हुए राज्यपाल ने कहा है कि वह उनका सहयोग करेंगे.

बीते महीने राज्य मंत्रीमंडल से दिया था इस्तीफा

खास बात है कि अधिकारी ने बीते महीने राज्य मंत्रीमंडल से इस्तीफा दिया था. इतना ही नहीं, वह काफी समय से तृणमूल कांग्रेस से दूरी बना रहे थे. उन्होंने काफी पहले ही पार्टी छोड़ने के संकेत दे रहे थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसके बाद से ही अधिकारी को मनाने के लिए टीएमसी सांसद सौगत रॉय समेत कई नेता सामने आए थे. उस दौरान रॉय ने कहा था कि अधिकारी पार्टी छोड़कर कहीं नहीं जा रहे हैं. जबकि, बीजेपी लगातार उनके स्वागत की बात कह रही थी. माना जा रहा है कि अधिकारी बीजेपी में शामिल हो सकते हैं.

वोट नहीं मिलने से छोड़ रहे पार्टी

बुधवार को एक कार्यक्रम के दौरान सीएम ममता बनर्जी ने कहा ‘बंगाल में चंबल के डाकू और बाहर के गुंडे घुस आए थे. उस समय उन्होंने पुलिस को डराया और कभी-कभी टीएमसी को भी धमकियां दीं. आज टीएमसी की जड़ें बरगद के पेड़ की तरह गहरी हैं.’ इसके अलावा उन्होंने पार्टी छोड़कर जा रहे नेताओं पर भी निशाना साधा. सीएम ने बगैर नाम लिए कहा था ‘2-3 लोग जो जानते हैं कि उन्हें पार्टी से टिकट नहीं मिलेगा, वे जा रहे हैं’.

support media swaraj

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

19 − sixteen =

Related Articles

Back to top button