ड्रग्स मामले में शाहरुख खान के बेटे आर्यन को एनसीबी ने किया गिरफ्तार

आर्यन ड्रग्स केस में गिरफ्तार

  • सुषमाश्री

नारकोटिक्स विभाग ने ड्रग्स के मामले में अभिनेता शाहरुख़ खान के बेटे समेत कई लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ करने के बाद अब यह खबर आई है कि आर्यन को गिरफ्तार कर लिया गया है. उनके साथ अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा को भी हिरासत में ले लिया गया है. जानकारी के मुताबिक रेव पार्टी में आर्यन को उनके दोस्त अरबाज मर्चेंट ही ले गए थे.

बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद एक एक कर बॉलीवुड सितारों के नाम ड्रग कनेक्शन से जुडे होने के सबूत बाहर आ रहे हैं. नारकोटिक्स विभाग इस मामले में अब तक कई बडी हस्तियों को पूछताछ के लिए बुला चुकी है.

समाचार एजेंसी ANI ने मुंबई एनसीबी प्रमुख समीर वानखेडे़ के हवाले से उन 8 लोगों के नाम जारी किए थे, जिन्हें हिरासत में लिया गया है. इनमें शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान का नाम भी शामिल हैं. ये सभी मुंबई के पास एक क्रूज में चली रही रेव पार्टी में शामिल थे.

बता दें कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने मुंबई से गोवा जा रहे क्रूज पर छापा मार कर 8 लोगों को हिरासत में लिया था. आर्यन के अलावा इनमें आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट, मुनमुन धमेचा, नुपुर सारिका, इसमीत सिंह, मोहक जसवाल, विक्रांत छोकर और गोमित चोपड़ा का नाम शामिल है.

खबरों की मानें तो एनसीबी की छापेमारी के दौरान जहाज से कोकीन के अलावा अन्य तीन तरह के ड्रग्स भी बरामद हुए हैं. पूछताछ के दौरान आर्यन ने कहा है कि उन्होंने पार्टी में शामिल होने के लिए किसी भी तरह का भुगतान नहीं किया था, उन्हें गेस्ट के तौर पर पार्टी में बुलाया गया था.  

सूत्रों के मुताबिक, आर्यन ने दावा किया है कि पार्टी में उनके नाम पर कई लोगों को बुलाया गया था. पार्टी में क्या होने वाला था इसकी जानकारी उन्हें नहीं थी. हालांकि, एनसीबी के अधिकारियों ने शाहरुख के बेटे आर्यन का मोबाइल फोन जब्त कर लिया है और उनके चैट्स खंगाले जा रहे हैं, जिससे रेव पार्टी में आर्यन की भूमिका साफ हो सके.

बताया जा रहा है कि एनसीबी ने जब जहाज पर छापेमारी की, तब उस पर करीब 600 हाईप्रोफाइल लोग सवार थे. सभी लोग पार्टी में शामिल होने के लिए जहाज में सवार हुए थे. पार्टी में शामिल होने के लिए टिकट की कीमत 80 हजार से लेकर दो लाख रुपये तक थी. हालांकि बॉलीवुड सुपरस्टार के बेटे आर्यन का कहना है कि उसे वहां बतौर पार्टी फेस बुलाया गया था और उससे कोई फीस भी नहीं वसुली गई थी. उसे वीआईपी के रूप में क्रूज पर बुलाया गया था.

गौरतलब है कि 2 अक्टूबर से 4 अक्टूबर तक कॉर्डेलिया क्रूज़ के महारानी जहाज पर एक रेव पार्टी का आयोजन किया गया था. ‘संगीत यात्रा’ के नाम पर 100 टिकटों की बिक्री की गई थी. शेष पास सीधे आयोजकों द्वारा वितरित किए गए. इवेंट का आयोजन फैशन टीवी इंडिया ने दिल्ली की कंपनी नमस्ते एक्सपीरियंस के साथ मिलकर किया था. इसमें दिल्ली की तीन लड़कियों के नाम भी शामिल हैं.

मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, जोनल अधिकारी समीर वानखेड़े ने इस ऑपरेशन को अंजाम दिया. वह टीम के साथ क्रूज पर सवार हो गए थे. बीच समुद्र में जब क्रूज पहुंचा तो पार्टी शुरू हो गई और इसी के साथ एनसीबी भी सक्रिय हो गई. बताया जा रहा है कि पार्टी शुरू होते ही एनसीबी टीम ने ऑपरेशन शुरू कर दिया. टीम ने आरोपियों को रंगे हाथों ही पकड़ लिया. एनसीबी ने पहली बार किसी क्रूज पर छापेमारी कर ऐसी कार्रवाई की है. कहा ये भी जा रहा है कि क्रूज की ओपनिंग हाल ही में हुई थी और कुछ सितारों ने भी इस पार्टी में परफॉर्म किया.

शाहरुख के बेटे आर्यन खान को पूछताछ के लिए अपने साथ ले जाती एनसीबी, आर्यन समेत 8 लोगों से हुई पूछताछ

एनसीबी की ओर से जब छापेमारी की गई, तब शिप में बॉलीवुड, फैशन व बिजनेस इंडस्ट्री से जुड़े लोग शामिल थे. सूत्रों के मुताबिक शनिवार को यह जहाज रवाना होना था. फैशन टीवी की ओर से यह पूल पार्टी आयोजित की गई थी. पहले दिन क्रूज पर मियामी स्थित डीजे स्टेन कोलेव के साथ डीजे बुल्जआई, ब्राउनकोट व दीपेश शर्मा की परफॉर्मेंस होनी थी. आइवरी कोस्ट के डीजे राउल के डीजी कोहरा और मोरक्कन कलाकार कायजा के साथ भी एक परफॉर्मेंस होनी थी. इसके बाद शैंपेन ऑल ब्लैक पार्टी होनी थी. यह जहाज चार अक्तूबर को सुबह दस बजे मुंबई लौटना था. 

माना जा रहा है कि आयोजक से एनसीबी की पूछताछ में कई बड़े खुलासे हो सकते हैं. खबर के मुताबिक, सात घंटे तक चली कॉर्डेलिया क्रूज के महारानी जहाज पर छापे के दौरान कोकीन, हशीश और एमडीएमए जैसी कई अवैध दवाएं जब्त की हैं. छापेमारी में एनसीबी को चार तरह के ड्रग्स कोकीन, हशीश, एमडीएमए व मेफेड्रीन बरामद हुए हैं, जिन्हें जब्त कर लिया गया है.

support media swaraj

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

17 + eighteen =

Related Articles

Back to top button