विश्‍वनाथ मंदिर और लव जेहाद पर वाराणसी में जुटेंगे संत

लंबे समय से विवादों के केंंद्र में रहे काशी विश्‍वनाथ मंदिर और ज्ञानवापी मस्जिद विवाद पर आगामी वर्ष 2 से 3 जनवरी को काशी में संतों की जुटान होगी। अगले माह 2-3 जनवरी 2021 को काशी में अखिल भारतीय संत समिति की राष्ट्रीय कार्य परिषद की ओर से दुर्गाकुण्ड स्थित हनुमान प्रसाद पोद्दार अंध विद्यालय में बैठक होगी। इस बैठक का मुख्‍य विषय ज्ञानवापी मुक्ति प्रमुख मुद्दा होगा, इसमें आरएसएस और विहिप भी शामिल होगी।

इस आयोजन के बाबत जारी पत्र में कहा गया है कि सभी संतोंं को राष्ट्रीय अध्यक्ष आचार्य श्री अविचल दास जी महाराज की अनुमति एवं मुख्य निदेशक महंत ज्ञान देव जी के अनुसार अखिल भारतीय संत समिति के राष्ट्रीय परिषद की बैठक श्री हनुमान प्रसाद पोद्दार अंध विद्यालय दुर्गाकुंड वाराणसी में आगामी 2 जनवरी 2021 को सुबह 11:00 बजे से प्रारंभ होकर 3 जनवरी दोपहर बाद 3:00 बजे तक किया जाएगा। बैठक के सभी संरक्षक, निदेशक, राष्ट्रीय कार्यकारी, प्रदेश संयोजक, प्रदेश अध्यक्ष, महामंत्री, कोषाध्यक्ष एवं संगठन मंत्री आयोजन में सम्मिलित होंगे। सभी से अपेक्षा की गई है कि संभव हो तो  आयोजन से पूर्व एक जनवरी की शाम तक सभी आयोजन स्थल पर पहुंच जाएं।

इस आयोजन में श्री राम जन्मभूमि पर भव्य श्री राम मंदिर निर्माण के लिए श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के लिए धन एवं जन संकलन में सहयोग, संतों में महामंडलेश्वर एवं मठ द्वारा वनवासी क्षेत्रों में कथा,  संपर्क पर विचार, नेपाल में धार्मिक आयोजन, काशी काठमांडू, अवध जनकपुरी में संत बैठक पर विमर्श, हिंदू पहचान, मंदिर प्रबंधन हेतु देशभर में संगोष्ठी का आयोजन, लव जिहाद, सात्विक प्रमाणन परिषद, काशी विश्वनाथ पुजारी प्रशिक्षण केंद्र, अल्पसंख्यक की परिभाषा आदि विषयों पर मंथन किया जाएगा।

support media swaraj

Related Articles

Back to top button