Realme Narzo 20 Pro Review: जानिए कैसी रही फोन की परफॉर्मेंस और कैमरा क्वालिटी…

Realme Narzo 20 सीरीज के तहत कंपनी ने पिछले दिनों भारतीय बाजार में तीन नए स्मार्टफोन Realme Narzo 20, Realme Narzo 20A और Realme Narzo 20 Pro को लॉन्च किया था। इन स्मार्टफोन के जरिए कंपनी यूजर्स को मिड बजट रेंज में शानदार फीचर्स की सुविधा प्रदान कर रही है। लॉन्च के बाद हमें Realme Narzo 20 Pro का रिव्यू करने का मौका मिला। ऐसे में हमे फोन की परफॉर्मेंस से लेकर कैमरा क्वालिटी को करीब से जाना। आइए जानते हैं यह स्मार्टफोन हमारी उम्मीदों पर कितना खरा उतरता है?
Realme Narzo 20 Pro: कीमत
रिव्यू से पहले Realme Narzo 20 Pro की कीमत और उपलब्धता पर भी नजर डाल लें।  भारतीय बाजार में इस स्मार्टफोन के 6GB रैम मॉडल को 13,999 रुपये में लॉन्च किया गया है। जबकि 8GB रैम मॉडल को 15,999 रुपये में खरीदा जा सकता है। यह स्मार्टफोन कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के साथ ही ई-कॉमर्स साइट Flipkart पर सेल के लिए उपलब्ध है। इसे ब्लैक और व्हाइट दो कलर वेरिएंट में खरीद सकते हैं।
Realme Narzo 20 Pro: डिस्प्ले और डिजाइन
Realme Narzo 20 Pro में 6.5 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है। जिसमें 90Hz रिफ्रेश रेट दिया गया है जो कि शानदार व्यूइंग एक्सपीरियंस प्रदान करने में सक्षम है। फोन की स्क्रीन काफी स्मूथ है और इसे सनलाइट में भी आराम से उपयोग किया जा सकता है। फोन की ग्रिप मजबूत है और इसे एक हाथ से आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है। इसका वजन भी हल्का है।
अब फोन के डिजाइन की बात करें तो इसका बैक पैनल प्लास्टिक से बना है लेकिन अच्छी बात यह है कि देखने में ये बिल्कुल ग्लास का लुक देता है। फोन के बैक पैनल में एलईडी फ्लैश के साथ क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन के राइट साइड में पावर बटन और लेफ्ट साइड में वॉल्यूम बटन और सिम स्लॉट दिया गया है
Realme Narzo 20 Pro: सॉफ्टवेयर और परफॉर्मेंस
Realme Narzo 20 Pro को दो वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। एक मॉडल में 6GB + 64GB स्टोरेज दी गई है। जबकि दूसरे मॉडल में 8GB + 128GB स्टोरेज मौजूद है। यह एंड्राइड 10 ओएस पर आधारित रियलमी यूएआई पर काम करता है। फोन को MediaTek Helio G95 प्रोसेसर पर पेश किया गया है। जो कि स्मूथ मल्टीटास्किंग की सुविधा देता है। साथ ही इसमें यूजर्स बेहतरीन गेमिंग एक्सपीरियंस का लाभ उठा सकते हैं। इस फोन का रिव्यू करते हुए हमने इसमें मल्टीटास्किंग के साथ गेमिंग का भी भरपूर मजा लिया। इस दौरान हमें हैंग होने या स्लो होने जैसी किसी समस्या का सामना नहीं करना पड़ा। कुल मिलाकर कहें तो यह स्मार्टफोन परफॉर्मेंस के मामले में आपको बिल्कुल निराश नहीं करेगी।
Realme Narzo 20 Pro: कैमरा और बैटरी
Realme Narzo 20 Pro में क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 48MP का प्राइमरी सेंसर, 8MP का अल्ट्रा वाइड एंगल, 2MP का मैक्रो लेंस और 2MP का डेप्थ सेंसर मौजूद है। फोन का प्राइमरी सेंसर काफी डिटेल्स इमेज क्लिक कर सकता है। जिनका उपयोग आप बिना एडिट किए सोशल मीडिया पर भी कर सकते हैं। वहीं अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस की बात करें तो यह इमेज में काफी एरिया को कवर करता है।
इसके अलावा फोन में उपयोग किए गए कैमरे की मदद से आप शानदार पोट्रेट फोटो और लो लाइट तस्वीरें क्लिक कर सकते हैं। फोन का कैमरा रोशनी में काफी क्लियर और खूबसूरत फोटो क्लिक करने में सक्षम है। लेकिन लो लाइट में इसकी क्वालिटी थोड़ी कम हो जाती है। अब बात करते हैं फोन के फ्रंट कैमरे की, तो बता दें कि इसमें 16MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। यह शानदार सेल्फी क्लिक कर सकता है। हमने इससे हर रोशनी में सेल्फी क्लिक करके देखी और हमें रिजल्ट भी अच्छा मिला।
Realme Narzo 20 Pro में पावर बैकअप के लिए 4500mAh की बैटरी दी गई है जो कि 65W सुपर डार्ट सपोर्ट के साथ आता है। फोन की बैटरी काफी मजबूत है और इसे चार्ज होने में 40 मिनट लगते हैं। एक बार चार्ज होकर यह स्मार्टफोन लगभग डेढ़ दिन तक आराम से चलता है। यानि इस बीच आपको बार-बार फोन का चार्ज करने की जरूरत नहीं है। रिव्यू के दौरान हमने फोन में गेमिंग, वीडियो और कॉलिंग के अलावा मल्टीटास्किंग का उपयोग किया।
Realme Narzo 20 Pro: अंतिम फैसला
Realme Narzo 20 Pro एक अच्छा मिड रेंज स्मार्टफोन है और इसमें आपको शानदार डिस्प्ले और बेहतरीन व्यूइंग एक्सपीरियंस प्राप्त होगा। यह स्मार्टफोन दमदार बैटरी और परफॉर्मेंस क्षमता से लैस है। यूजर्स अपनी सुविधा के अनुसार यह फैसला कर सकते हैं कि यह स्मार्टफोन आपके लिए कितना उपयोगी है और आपकी आवश्यकताओं पर कितना खरा उतरता है।

support media swaraj

Related Articles

Back to top button