राहुल गांधी ने EVM को बताया MVM, कहा- ये है मोदी वोटिंग मशीन

बिहार विधानसभा चुनाव में तीसरे चरण से पहले कांग्रेस पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने अररिया में एक चुनावी रैली को संबोधित किया। इस दौरान राहुल ने पीएम मोदी और नीतीश सरकार पर जमकर हमला बोला। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि EVM एमवीएम – मोदी वोटिंग मशीन है। लेकिन, इस बार बिहार में युवाओं में आक्रोश है। ऐसे में चाहे वह ईवीएम हो या MVM, इस बार ‘गठबंधन’ जीत रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राहुल ने कहा कि हमारा रिश्ता एक दिन का नहीं, बल्कि जीवन भर का होना चाहिए। पीएम मोदी नफरत फैलाने का प्रयास करते हैं, जितना मैं प्यार फैलाने का प्रयास करता हूं। नफरत को प्यार से नहीं बल्कि प्यार से जीता जा सकता है। राहुल गांधी ने आगे कहा कि यदि काले धन के खिलाफ जंग थी, तो हमारे देश के लोग यानी हमारे किसान, मजदूर, छोटे दुकानदार लाइन में क्यों खड़े थे? क्या वह काले धन के लोग थे? देश के पीएम को पता है कि लाखों करोड़ों श्रमिक दैनिक आधार पर रहते हैं।

पीएम ने एक मिनट के लिए नहीं सोचा कि आपके नोटिस या चेतवानी के बगैर लगाए गए लॉकडाउन में बिहार और अन्य राज्यों के श्रमिकों का क्या होगा? राहुल गांधी ने कहा कि पंजाब में खाद्य प्रसंस्करण कारखाने हैं, इसलिए दर वहीं है, इसलिए हमें मक्का को संसाधित करने के लिए बिहार में फैक्टरियां शुरू करनी होंगी। हमारी पूरी कोशिश रहेगी कि इन फैक्ट्रियों को आपके खेतों के बहुत पास रखा जाए।

support media swaraj

Related Articles

Back to top button