मात्र 10 मिनट में तैयार हो जाएगा पनीर चीज रोल

शाम  के स्नैक्स में कुछ नया और टेस्टी बनाना चाह रहे हैं तो मात्र 10 मिनट में कोशिश  करें पनीर चीज रोल. इसे बनाना बहुत आसान है और डाइट कांशियस लोगों के लिए बेस्ट है. क्योंकि इसे बनाने के लिए बहुत ही कम तेल या बटर लगाने की आवश्यकता होती है. साथ ही ये डिश बच्चों के भी मन को भी भाएगी क्योंकि इसमें ढेर सारा चीज डालकर बनाया जा सकता है.

पनीर रोल की सामग्री: छह पीस ब्रेड, एक कप पनीर, अदरक-लहसुन का पेस्ट एक चम्मच, चार क्यूब चीज, कश्मीरी लाल मिर्च पाउडर एक चौथाई चम्मच, जीरा पाउडर एक चौथाई चम्मच, गरम मसाला, टोमैटो सॉस, अमचूर पाउडर, धनिया के पत्ते, नमक स्वादानुसार, हरी चटनी, घी या तेल दो से तीन चम्मच
बनाने की विधि: पनीर रोल बनाना बेहद आसान है. साथ ही ये बच्चों से लेकर बड़ों तक को पसंद आएगा. इसे बनाने के लिए एक पैन में तेल या बटर डालकर प्याज भूनें. फिर ग्रेट किया हुआ पनीर और सारी सामग्री और मसालों को मिलाकर अच्छे से भून लें और बढ़िया मिक्सचर तैयार कर लें.  अब सारे ब्रेड के किनारों को काटकर रख लें. इन ब्रेड को बेलन की सहायता से बेलकर चपटा कर लें. अब इस बेली हुई ब्रेड पर हरी चटनी चम्मच की सहायता से अच्छे से फैला दें. फिर इसमें पनीर का मिक्सचर भर कर हाथों से सेट करते हुए रोल कर लें. आखिरी में किनारे को पानी की सहायता से चिपका दें.  एक पैन को गैस पर गर्म कर लें. फिर इसमें बटर या तेल डालकर मध्यम आंच पर ब्रेड से बने रोल को सेंक लें. सुनहरा होने तक दोनों तरफ सेंकने के बाद गर्मागर्म हरी चटनी के साथ सर्व करें.

Related Articles